Auto Expo 2020: Mahindra पेश करेगी इलेक्ट्रिक क्वॉड्रिसाइकल Atom, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

Auto Expo 2020: Mahindra पेश करेगी इलेक्ट्रिक क्वॉड्रिसाइकल Atom, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट
हाईलाइट
  • अब तक दुनियाभर की कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च कर चुकी हैं
  • ऑटो एक्सपो 2020 में इलेक्ट्रिक क्वॉड्रिसाइकल Atom पेश होगी
  • ​महिन्द्रा ने 2018 में इलेक्ट्रिक कार के कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश किया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक वाहन प्रदूषण को रोकने में अपनी अहम भूमिका निभाते हैं। बीते साल कई कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को भारतीय बाजार में उतारा। इनमें स्कूटर, मोटरसाइकिल और कार, रिक्शा आदि शामिल हैं। हालांकि इन वाहनों की कीमत काफी अधिक है। ऐसे में जहां सरकार कई योजनाओं का लाभ ग्राहकों को इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद पर दे रही है। वहीं अब घरेलू कंपनी Mahindra (महिंद्रा) एक छोटी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है। 

रिपोर्ट के अनुसार Mahindra, 5 फरवरी से आयोजित होने जा रहे ऑटो एक्सपो 2020 में इलेक्ट्रिक क्वॉड्रिसाइकल Atom पेश करेगी। बता दें कि इस कार के कॉन्सेप्ट को साल 2018 के ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। इस कार का मुकाबला Bajaj Qute से होगा।

MG Motor ने भारत में लॉन्च की ZS EV

लीक तस्वीरों से सामने आई जानकारी
हाल में कंपनी ने इसका टीजर जारी किया था। वहीं अब इसके टेस्टिंग मॉडल को चेन्नै में स्पॉट किया गया है। जिससे इसकी काफी जानकारी सामने आई है। यह कार देखने में एक टिपिकल क्वॉड्रिसाइकल की तरह दिखाई दे रही है। लीक तस्वीरों से पता चलता है कि यह दो साल पहले पेश किए गए कॉन्सेप्ट की तरह एटम के प्रॉडक्शन मॉडल में भी इसके बॉक्सी स्ट्रक्चर को रखा गया है।  

Hyundai KONA ने गिनीज बुक में दर्ज कराया नाम

पावर
इसमें 48 kW ड्राइवट्रेन का इस्तेमाल किया जाएगा जिसे कंपनी बेंगलुरू प्लांट में बना रही है, जहां से सभी कम वोल्टेज वाले मॉडल्स रोल आउट किए जाते हैं। इस क्वाड्रिसाइकिल व्हीकल्स के क्लासिफिकेशन की बात करें तो Atom में कंपनी 15 kW से भी कम की पावर आउटपुट देगी और इसकी टॉप स्पीड 70 kmph तक होगी।

Video Source: The Vehicles

Created On :   3 Feb 2020 9:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story