लॉन्च हुई भारत की पहली एलेक्सा वॉयस AI वाली एसयूवी, मिलेंगे 60 कनेक्टेड फीचर्स

Mahindra XUV 700 लॉन्च हुई भारत की पहली एलेक्सा वॉयस AI वाली एसयूवी, मिलेंगे 60 कनेक्टेड फीचर्स
हाईलाइट
  • XUV700 में ब्रांड का नया लोगो दिया गया है
  • इसमें कई सारे सेगमेंट फर्स्ट फीचर दिए गए हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की प्रमुख एसयूवी वाहन निर्माता कंपनी Mahindra Mahindra (महिंद्रा एंड महिंद्रा) ने अपनी बहुचर्चित फ्लैगशिप 7- सीटर एसयूवी "XUV700" को लॉन्च कर दिया है। लंबे समय से इस एसयूवी का इंतजार किया जा रहा था। कंपनी ने इस एसयूवी को 14 अगस्त को तमिलनाडु में शाम 4 बजे लॉन्च किया। यह एसयूवी दो रंगों में बाजार में उपलब्ध होगी, इनमें ब्लू और स्लेट ब्लैक शामिल है। 
 
बात करें कीमत की तो, फिलहाल कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। इस एसयूवी में मिलने वाले कई फीचर्स के बारे में कंपनी पहले ही सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी दे चुकी है। वहीं लॉन्चिंग पर इसकी सभी जानकारी विस्तार से साझा कर दी गई हैं। 

MG Motor ने भारत में लॉन्च की नई Hector Shine, मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

 

फीचर्स 
आपको बता दें कि XUV700 में कई सारे सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स देखने को मिलेंगे। इनका खुलासा कंपनी पहले ही कर चुकी है। एसयूवी में पांच और सात सीटों का विकल्प मिलेगा। एसयूवी डुअल-टोन इंटीरियर के साथ आएगी। 

Mahindra XUV700 के बेस या MX वेरिएंट में 8-इंच के इंफोटेनमेंट स्क्रीन के साथ-साथ 7-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स मिलेंगे। इस एसयूवी में कुल 60 कनेक्टेड कार फीचर्स दिए गए हैं। इनमें एलेक्सा वॉयस AI फीचर शामिल है, कंपनी के अनुसार यह भारत की पहली एसयूवी है, जिसमें यह फीचर दिया गया है।

इसके अलावा इसमें 360-डिग्री कैमरा और एड्रेनोएक्स ओएस के साथ दो 10.25-इंच स्क्रीन, 12 स्पीकर्स के साथ Sony 3D सराउंड साउंड सिस्टम, बेहतर सुरक्षा के लिए ड्राइवर ड्राउनीनेस मॉनिटर सिस्टम के साथ ADAS सिस्टम लेवल 1 ऑटोनॉमस सिस्टम के अलावा एसयवूी में चार ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं, जिसमें ज़िप,ज़ैप, ज़ूम और कस्टम शामिल हैं। इस एसयूवी में स्मार्ट डोर हैंडल मिलेंगे। 

Hyundai i20 N Line का टीजर हुआ जारी, भारत में जल्द होगी लॉन्च

इंजन और पावर
महिन्द्रा की इस दमदार एसयूवी में पेट्रोल और डीजल दोनों का ही विकल्प मिलेगा। इसमें 
2.0-लीटर पेट्रोल इंजन 200hp की पावर जेनरेट करेगा। यह इंजन टर्बो मोटर के साथ आएगा। वहीं 2.2-लीटर mHawk टर्बो डीजल इंजन 185hp की पावर देगा। दोनों ही इंजन में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलेगा। 

 

Created On :   14 Aug 2021 10:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story