दैनिक भास्कर हिंदी: Mahindra XUV 700 टेस्टिंग के दौरान फिर हुई स्पॉट, सामने आई रियर प्रोफाइल

June 13th, 2021

हाईलाइट

  • टेस्टिंग में रियर प्रोफाइल को देखा गया है
  • इसके पहले इसका फ्रंट प्रोफाइल देखा गया था
  • जुलाई माह में ये एसयूवी लॉन्च हो सकती है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mahindra & Mahindra (महिंद्रा एंड महिंद्रा) की अपकमिंग 7- सीटर 'XUV700' लगातार चर्चाओं में है। हाल ही में कंपनी ने इस एसयूवी को वेबसाइट पर लिस्ट किया था। वहीं अब इस एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जिससे इसकी रियर प्रोफाइल का खुलासा हुआ है। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब इस एसयूवी को देखा गया हो। इससे पहले की Mahindra XUV700 को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। 

आपको बता दें कि महिन्द्रा की ये आगामी एसयूवी 6 और 7 सीटर विकल्प में उपलब्ध होगी। इसके फ्रंट में नई ग्रिल, LED हेडलैम्प, LED DRL, फ्लश-फिटिंग डोर हैंडल, LED टेललैंप, नए एलॉय व्हील आदि देखने को मिलेंगे। आइए जानते हैं इसकी रियर प्रोफाइल के बारे में...

Hyundai Alcazar थ्री- रॉ एसयूवी में मिलेंगे ये शानदार फीचर्स, जानें संभावित कीमत

रियर प्रोफाइल
हाल ही में टेस्टिंग के दौरान सामने आई रियर डिजाइन की बात करें तो यह काफी हद तक कंपनी की XUV500 मॉडल से मिलती जुलती है। टेस्टिंग के दौरान एसयूवी पूरी तरह से कवर से ढकी हुई थी। बावजूद इसकी टेलटैंप्स को देखा जा सकता था। इसके अलावा यहां रूफ स्पॉइलर, स्टॉप लाइट और रियर वाइपर को भी स्पष्ट तौर पर देखा गया है। 

फीचर्स
स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि XUV700 में डैशबोर्ड पर लेदर फिनिशिंग दी गई है। जिसके नीचे सिल्वर एक्सेंट, वुडन फिनिश्ड डोर पैनल और नया फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग देखने को मिलेगा। बात करें इस एसयूवी में दिए जाने वाले फीचर्स की तो, इस एसयूवी में 
टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए डुअल डिस्प्ले यूनिट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, एडीएएस (एडवांस ड्राइवर सपोर्ट सिस्टम), पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, मेमोरी फंक्शन, लेन कीपिंग असिस्ट और अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। 

इंजन और पावर
इस एसयूवी में 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जाएगा। यह इंजन 188 bhp की पॉवर और 380 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसके डीजल इंजन के रूप में नया 2.2 लीटर, चार सिलेंडर mHawk इंजन मिलेगा। 153 bhp और 360 nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इसमें मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन दोनों के विकल्प मिलेंगे।

Jeep की 7 सीटर एसयूवी Commander भारत में जल्द होगी लॉन्च

कब होगी लॉन्च
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, Mahindra XUV 700 को इस साल जुलाई में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने इस बारे में अब तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।