Maruti की छोटी एसयूवी S-Presso जल्द होगी लॉन्च, जानें खूबियां

Maruti Suzuki S-Presso will be launch soon, Learn Features
Maruti की छोटी एसयूवी S-Presso जल्द होगी लॉन्च, जानें खूबियां
Maruti की छोटी एसयूवी S-Presso जल्द होगी लॉन्च, जानें खूबियां
हाईलाइट
  • इस कार में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है
  • एसयूवी कंपनी की अरीना डीलरशिप से बेची जाएगी
  • यह एसयूवी विटारा ब्रेजा से नीचे के सेगमेंट में आएगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एसयूवी कारों का क्रेज बीते कुछ वर्षों में काफी तेजी से बढ़ा है, लेकिन कीमत अधिक होने के चलते यह अधिकांश लोगों की पहुंच से दूर रही। हालांकि कंपनियों ने इसका तोड़ निकाला और कम कीमत में कॉम्पैक्ट एसयूवी को बाजार में उतारा। आज लगभग हर देशी और विदेशी कंपनियों ने अपनी सब- कॉम्पैक्ट एसयूवी भारत में पेश कर दी है। इसी कड़ी में जल्द ही Maruti अपनी नई छोटी एसयूवी लॉन्च करेगी, बता दें कि Maruti Suzuki की छोटी एसयूवी S-Presso का लंबे समय से इंतजार है। 

सितंबर में होगी लॉन्च
हालिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इसकी लॉन्चिंग की तैयारी पूरी कर चुकी है। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि Maruti S-Presso सितंबर में लॉन्च की जाएगी। यह छोटी एसयूवी कंपनी की अरीना डीलरशिप से बेची जाएगी। बता दें कि Maruti S-Presso पिछले साल ग्रेटर नोएडा में हुए ऑटो एक्सपो में पेश किए फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट का प्रॉडक्शन वर्जन है। 

कुछ ऐसी होगी नई कार
आपको बता दें कि सब- कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में Maruti Vitara भारतीय बाजार में सबसे जयादा बिकने वाली एसयूवी है। वहीं नई S- Presso भारतीय बाजार में Maruti की सबसे छोटी एसयूवी होगी। यह Vitara Brezza से नीचे के सेगमेंट में आएगी।

बात करें इंटीरियर की तो Maruti की इस माइक्रो-एसयूवी में डार्क-ग्रे इंटीरियर के साथ सिलेरिया जैसा कैबिन रूम मिल सकता है। वहीं डैशबोर्ड डिजाइन काफी हद तक कॉन्सेप्ट कार से प्रेरित होगी। इसके अलावा इसमें टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, राउंड शेप्ड डिजिटल सेंटर कंसोल और डिजिटल स्पीडोमीटर जैसे कई अन्य एडवांस्ड फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसमें 5 लोगों के बैठने की जगह मिलेगी।

इंजन 
मारुति की ये माइक्रो एसयूवी में कंपनी के नए मॉडल्स की तरह हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर आधारित होगी। इसमें Bs6 वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो वैगनआर, स्विफ्ट, इग्निस और बलेनो में दिया गया है। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में  1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन दिए जाने की बात भी कही गई है। 

मुकाबला
बाजार में आने के बाद Maruti की माइक्रो एसयूवी का मुकाबलाRenault Kwid और Mahindra KUV 100 NXT जैसी कारों से होगा। 

Created On :   30 July 2019 10:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story