मारुति सुजुकी के मनेसर प्लांट को चलाने की अनुमति, एक शिफ्ट में होगा काम

Maruti Suzuki to resume single shift operations at Manesar
मारुति सुजुकी के मनेसर प्लांट को चलाने की अनुमति, एक शिफ्ट में होगा काम
मारुति सुजुकी के मनेसर प्लांट को चलाने की अनुमति, एक शिफ्ट में होगा काम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड को मनेसर संयंत्र शुरू करने की इजाजत मिल गई है। इसे अभी सीमित कार्यबल के साथ एक शिफ्ट में चलाना है। हालांकि, कंपनी की ओर से कहा गया है कि वह संयंत्र तभी शुरू करेगी, जब उसे लगेगा कि उत्पादन लगातार जारी रखा जा सकता है और तैयार कारों की बिक्री की जा सकती है। 

मारुति के अनुसार, "फिलहाल यह अभी संभव नहीं लगता है।" गुरुग्राम जिला प्रशासन ने कंपनी को एक शिफ्ट के आधार पर संयंत्र शुरू करने की मंजूरी दी है। कंपनी वहां हद से हद अभी 4,696 के साथ काम चला सकती है। गुरुग्राम के उपायुक्त ने मंगलवार को जारी एक आदेश में कहा कि मारुति सुजुकी इंडिया को लॉकडाउन की अवधि के दौरान मनेसर संयंत्र शुरू करने की मंजूरी दी जाती है। जिला प्रशासन ने कंपनी को 50 वाहन चलाने की भी मंजूरी दी है। 

आदेश में कहा गया है कि लॉकडाउन की अवधि के दौरान सिर्फ उन्हीं परिचालन की अनुमति होगी जिनकी इजाजत भारत सरकार और गृह मंत्रालय ने दी है। इनके अलावा संयंत्र में विनिर्माण या सेवा से संबंधित किसी अन्य गतिविधि का संचालन नहीं किया जा सकता है। अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी और इसके लिये आप स्वयं जिम्मेदार होंगे। 

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिये देश भर में लॉकडाउन लागू है। पहले लॉकडाउन 14 अप्रैल को समाप्त हो रहा था लेकिन इसकी समयसीमा अब बढ़ाकर तीन मई तक कर दी गयी है। हालांकि लॉकडाउन की बढ़ायी गयी अवधि में चुनिंदा क्षेत्रों को ढील दी गयी है।

Created On :   22 April 2020 10:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story