comScore

Mercedes-Benz: ई-क्लास सेडान E 350d डीजल भारत में लॉन्च, जानें कीमत 

Mercedes-Benz: ई-क्लास सेडान E 350d डीजल भारत में लॉन्च, जानें कीमत 

हाईलाइट

  • यह कार सिर्फ Elite ट्रिम वेरिएंट में ही उपलब्ध है
  • 350d डीजल में 18-इंच एलॉय व्हील्स मिलते हैं
  • 350d डीजल की कीमत 75.29 लाख रुपए है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी Mercedes-Benz (मर्सिडीज बेंज) ने भारत में ई-क्लास सेडान E 350d को लॉन्च कर दिया है। बता दें कि कंपनी ने इस कार को कुछ महीनों पहले ही बाजार में बंद कर दिया था। वहीं अब कंपनी ने इसे BS6 मानकों के अनुरूप डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया गया है। यह कार सिर्फ Elite ट्रिम वेरिएंट में ही उपलब्ध है।  

Mercedes-Benz India ने हाल ही में इसे अपनी वेबसाइट पर अपडेट यिका है। बात करें कीमत की तो Mercedes-Benz E 350d की कीमत 75.29 लाख रुपए (एक्स शोरूम, इंडिया) रखी है। 

Tata ला रही नई कॉम्पैक्ट सिडैन, Dzire और Amaze को देगी टक्कर

फीचर्स 
नई Mercedes-Benz E 350d में 18-इंच एलॉय व्हील्स मिलते हैं। इसमें LED हेडलैंप्स, LED DRLs और पैनोरामिक सनरूफ दिया गया है। इसके साथ ही इस मॉडल में कंपनी ने एयर सस्पेंशन दिया है जिसके चलते बेहतर और आरामदायक राइड क्वालिटी मिलती है।

इंटीरियर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और ओपन-पोर ब्लैक एशवुड ट्रिम दिया गया है। अन्य फीचर्स की बात करें तो 360-डिग्री कैमरा, रियर एंटरटेनमेंट स्क्रीन्स, बर्मस्टर साउंड सिस्टम के साथ 13 स्पीकर्स और अडेप्टिव कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे शानदार फीचर्स दिए गए हैं। 

Hyundai की इस सर्विस से ऑनलाइन खरीदें नई कार

इंजन और पावर
Mercedes-Benz E 350d में 3.0 लीटर V6 डीजल इंजन दिया है। यह इंजन 282 bhp की पावर और 620 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 9G ट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। 

पुराने मॉडल के मुकाबले यह इंजन 20 bhp ज्यादा पावर और 20 Nm ज्यादा टॉर्क जनरेट करता है। स्पीड की बात करें तो य​ह कारमहज 5.7 सेकंड में 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 250 kmph है।

कमेंट करें
LFBTd