MG Hector 27 जून को होगी भारत में लॉन्च, ये है भारत की दूसरी कनेक्टेड कार 

MG Hector launch in India on 27th June, know connected features
MG Hector 27 जून को होगी भारत में लॉन्च, ये है भारत की दूसरी कनेक्टेड कार 
MG Hector 27 जून को होगी भारत में लॉन्च, ये है भारत की दूसरी कनेक्टेड कार 
हाईलाइट
  • Hector के डीजल वेरियंट का माइलेज 17.41 किलोमीटर प्रति लीटर है
  • Hector के पेट्रोल-ऑटोमैटिक वेरियंट का माइलेज 13.96 KM/L है
  • पेट्रोल-मैन्युअल वेरियंट का माइलेज 14.16 किलोमीटर प्रति लीटर है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। MG Motor की भारत में पहली एसयूवी MG Hector का इंतजार अब जल्द खत्म होने वाला है। भारत में इसे 27 जून को लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि बहुप्रतीक्षित एसयूवी Hector की बुकिंग कंपनी ने 04 जून से ही शुरु कर दी थी। कंपनी ने इसकी बुकिंग राशि 50 हजार रुपए रखी थी। यह एसयूवी चार वेरियंट्स- स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प में उपलब्ध होगी। इनमें स्टाइल बेस मॉडल, जबकि शार्प टॉप मॉडल भी है।

परफोर्मेंस
MG Hector में 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 143hp का पावर और 250Nm टॉर्क जनरेट करता है। वहीं दूसरा 2.0-लीटर का डीजल इंजन है, यह इंजन 170hp का पावर और 350Nm टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन में 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है। हालांकि पेट्रोल इंजन में 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी मिलेगा। इन दोनों के अलावा पेट्रोल इंजन का 48V माइल्ड हाइब्रिड वेरियंट का ऑप्शन भी उपलब्ध होगा। 

माइलेज
कंपनी का दावा है कि Hector के पेट्रोल-ऑटोमैटिक वेरियंट का माइलेज 13.96 किलोमीटर प्रति लीटर, पेट्रोल-मैन्युअल वेरियंट का माइलेज 14.16 किलोमीटर प्रति लीटर और डीजल वेरियंट का माइलेज 17.41 किलोमीटर प्रति लीटर है। 

कनेक्टिविटी सिस्टम
बता दें कि MG (Morris Garages) की Hector भारत की दूसरी कनेक्टेड कार है और इसमें मशीन टु मशीन सिम दिया गया है। इसमें i-Smart नाम का कनेक्टिविटी सिस्टम दिया गया है, जो सॉफ्टवेयर, हार्डवेयर, कनेक्टिविटी, सर्विस और ऐप्लिकेशन को जोड़ने वाला एक इंटीग्रेटेड सॉल्यूशन है। कनेक्टिविटी सिस्टम में आपको अडवांस्ड टेक्नॉलजी, स्मार्ट ऐप्लिकेशन, इन-बिल्ट ऐप्स, आर्टिफिशल इंटेलिजेंस (AI), स्मार्ट फीचर्स, वॉयस असिस्ट और इन्फोटेनमेंट मिलेंगे। 

इनसे होगा मुकाबला
भारतीय बाजार में MG Hector का मुकाबला Jeep Compass, Mahindra XUV500, Tata Harrier, और Hyundai Creta से होगा। 

Created On :   21 Jun 2019 11:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story