ऑटो: MG ला रही Hector का 7 सीटर वेरिएंट, जानें कब होगा लॉन्च

MG Hectors 7 seater variants of  will be launched soon
ऑटो: MG ला रही Hector का 7 सीटर वेरिएंट, जानें कब होगा लॉन्च
ऑटो: MG ला रही Hector का 7 सीटर वेरिएंट, जानें कब होगा लॉन्च
हाईलाइट
  • Hector Plus को 2020 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा
  • Hector का 7 सीटर वेरियंट लॉन्चिंग के वक्त ही पेश किया जाएगा
  • ऑटो एक्सपो में Hector का 6 सीटर वेरियंट पेश किया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मॉरिस गैराज (MG Motor India) ने अपनी पॉपुलर एसयूवी Hector (हेक्टर) का नया मॉडल ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया था। छह और सात सीटर विकल्प के साथ आने वाली इस एसयूवी को Hector Plus (हेक्टर प्लस) नाम दिया गया है। खबर है कि कंपनी इसे जल्द ही भारतीय बाजार में उतार सकती है। रिपोर्ट के अनुसार एमजी मोटर इंडिया Hector Plus को भारत में 2020 की दूसरी छमाही में लॉन्च करेगी। 

आपको बता दें कि MG Motor India की भारत में पहली एसयूवी कार एमजी हेक्टर (MG Hector) पिछले साल लॉन्च की थी। इस कार के भारत में काफी पसंद किया गया। कंपनी को अब तक इस कार के लिए 50,000 से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी हैं।

Maruti Suzuki WagonR का S-CNG वेरिएंट लॉन्च

बढ़ जाएंगी इतनी सीटें
वहीं बात करें नई Hector Plus की तो इसे जून महीने के दौरान लॉन्च किया जाएगा। दो अतिरिक्त सीटों के अलावा MG Hector Plus का व्हीलबेस मौजूदा मॉडल जितना ही होगा। इसके अलावा MG अपनी इस एसयूवी के डाइमेंशन को भी बढ़ाएगी। कंपनी ने ऑटो एक्सपो में 6 सीटर वेरियंट पेश किया था। कंपनी का कहना है कि कार का 7 सीटर वेरियंट लॉन्चिंग के वक्त ही पेश किया जाएगा। 

कंपनी ने मौजूदा हेक्टर के मुकाबले लंबाई में 40 mm की बढ़ोतरी की है। कंपनी का दावा है कि नई हेक्टर में पहले से ज्यादा जगह होगी और कस्टमाइजेबल (2+2+2/2+3+2) सिटिंग ऑप्शन के साथ आएगी।  

ये हुए बदलाव
Hector Plus में नई डेटाइम LED रनिंग लाइट्स और हेडलैंप कलस्टर दिया गया है। इसमें बड़ी ग्रिल के साथ हनीकॉम्ब डिजाइन दी गई है। इसमें नए टेल लैंप्स, बंपर और एग्जॉस्ट मिलेंगे। इसमें नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। बात करें इंटीरियर की तो मौजूदा मॉडल के इस एसयूवी में नया इंटीरियर मिलेगा। 

Maruti Suzuki Ignis का फेसलिफ्ट वर्जन हुआ लॉन्च

4 वेरियंट में उपलब्ध है वर्तमान Hector
वर्तमान में Hector 5 सीट वाली एसयूवी है। यह 4 वेरियंट- स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प में उपलब्ध है। इनमें स्टाइल हेक्टर का बेस वेरियंट, जबकि शार्प टॉप वेरियंट है। एसयूवी के फ्रंट में स्लीक क्रोम सराउंडिंग्स के साथ ब्लैक ग्रिल दी गई है। इसका फ्रंट नए तरीके से डिजाइन किया गया है। हेक्टर के हेडलैम्प बंपर में लगे हैं और डेटाइम रनिंग लाइट्स (DRL) ठीक ऊपर दी गई हैं। 

कीमत
नई Hector Plus की बुकिंग जल्द ही शुरू की जाएगी। इसका प्रोडक्शन हलोल प्लांट में पहले ही शुरू हो चुका है। इस नई एसयूवी की एक्स-शोरूम कीमत 12.73 लाख रुपए से 17.43 लाख रुपए के बीच होगी। 

Created On :   20 Feb 2020 11:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story