उपलब्धि: MG Hector की बुकिंग पहुंची 50 हजार के पार, खास हैं इस एसयूवी के फीचर्स

MG Hectors booking figures crossed 50 thousand
उपलब्धि: MG Hector की बुकिंग पहुंची 50 हजार के पार, खास हैं इस एसयूवी के फीचर्स
उपलब्धि: MG Hector की बुकिंग पहुंची 50 हजार के पार, खास हैं इस एसयूवी के फीचर्स
हाईलाइट
  • MG Hector को ग्राहकों का लगातार अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा
  • अक्टूबर 2019 में कंपनी ने बढ़ाई थी इस एसयूवी की कीमत
  • बीते साल 20
  • 000 यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा छुआ था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिटिश कंपनी मॉरिस गैराज (MG Motor India) की एसयूवी Hector (हेक्टर) भारत में काफी पॉपुलर है। इस वाहन को कंपनी ने बीते साल जून माह में लॉन्च किया था, जो भारत में अपने सेगमेंट की पहली इंटरनेट कनेक्टेड एसयूवी के रूप में सामने आई। इसे ग्राहकों का लगातार शानदार रिस्पॉन्स मिला है। एमजी मोटर इंडिया ने घोषणा की है कि उसने भारत में अपने पहले मॉडल Hector की 50,000 यूनिट्स से ज्यादा बुकिंग हासिल कर ली है। 

बता दें कि इस सी-सेगमेंट एसयूवी की ज्यादा डिमांड के चलते MG Motor India इंडिया ने जुलाई में इसकी बुकिंग रोक दी थी। अक्टूबर 2019 में इस एसयूवी की कीमत में बढ़ातेरी कर दी गई थी। बावजूद इसकी बिक्री में लगातार इजाफा हुआ है। बीते साल में इस एसयूवी ने 20,000 यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा कर लिया था। 

MG ला रही Hector का 7 सीटर वेरिएंट, जानें कब होगा लॉन्च

Hector Plus 6-सीटर 
MG Motor India के चीफ कमर्शियल ऑफिसर, गौरव गुप्ता ने कहा, "Hector ने भारतीय बाजार में अपनी मजबूत गति को जारी रखा है, जो लॉन्च के बाद से केवल 8 महीनों में प्राप्त बुकिंग के मामले में 50,000 अंत को पार कर रहा है। हम टियर-1 और टियर-2 शहरों में अपने संभावित ग्राहकों को करीब नए ब्रांड आउटलेट खोलकर इस गति को जारी रखते हैं। 2020 के Q3 में Hector Plus 6-सीटर को लॉन्च करने की योजना के साथ हम भारत में Hector ब्रांड को और मजबूत करने का लक्ष्य रखते हैं।"

रिपोर्ट के अनुसार 6 सीट वाली Hector Plus को जून महीने के दौरान लॉन्च किया जाएगा। दो अतिरिक्त सीटों के अलावा MG Hector Plus का व्हीलबेस मौजूदा मॉडल जितना ही होगा। इसके अलावा MG अपनी इस एसयूवी के डाइमेंशन को भी बढ़ाएगी। कंपनी ने ऑटो एक्सपो में 6 सीटर वेरियंट पेश किया था। कंपनी का कहना है कि कार का 7 सीटर वेरियंट लॉन्चिंग के वक्त ही पेश किया जाएगा। 

Maruti Suzuki WagonR का S-CNG वेरिएंट लॉन्च

कंपनी ने मौजूदा हेक्टर के मुकाबले लंबाई में 40 mm की बढ़ोतरी की है। कंपनी का दावा है कि नई हेक्टर में पहले से ज्यादा जगह होगी और कस्टमाइजेबल (2+2+2/2+3+2) सिटिंग ऑप्शन के साथ आएगी।  

फीचर्स
आपको बता दें कि MG Hector इंटरनेट कनेक्टेड एसयूवी है, 5 सीट वाली ये एसयूवी  पेट्रोल और डीजल दोनों वर्जन में उपलब्ध है। इसमें कई कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं। ये AI इनेबल्ड कार है। इसमें एडवांस्ड कनेक्टिविटी सिस्टम "i-Smart नेक्स्ट-जनरेशन सिस्टम" दिया गया है। ये एक कम्पलीट इंटीग्रेटेड सॉल्यूशन है, जिसमें सॉफ्टवेयर, हार्डवेयरस, कनेक्टिविटी, सर्विस और ऐप्स शामिल हैं। i-Smart कनेक्टिविटी सिस्टम एंडवांस्ड टेक्नोलॉजी, स्मार्ट ऐप, बिल्ट-इन-ऐप्स, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI), स्मार्ट फीचर्स, वॉयस असिस्टेंट और इंफोटेनमेंट जैसे फीचर्स के साथ पेश किया गया है।

Created On :   21 Feb 2020 8:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story