दैनिक भास्कर हिंदी: MG Motor आगामी दो साल में 4 एसयूवी के साथ इलेक्ट्रिक वाहन भी करेगी लॉन्च

June 30th, 2019

हाईलाइट

  • कंपनी ने हाल ही में अपनी नई एसयूवी Hector लॉन्च की है
  • कंपनी भारत में नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को भी लॉन्च करेगी
  • इस साल के अंत तक भारत में 250 टचप्वाइंट्स बनाएगी कंपनी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ब्रिटिश कंपनी MG Motor ने हाल ही में अपनी पहली कार Hector SUV को भारत में लॉन्च किया है। कंपनी ने अपने पहले वाहन के लॉन्च के साथ ही भारतीय बाजार में प्रवेश किया है। खबर है कि कंपनी भारत में आगामी दो साल में 4 वाहन लॉन्च करेगी, जो कि एसयूवी सेगमेंट में होंगे। बता दें कि दो दिन पहले लॉन्च की गई एसयूवी Hector की कीमत 12.18 लाख रुपए, एक्स-शोरूम रखी गई है। आने वाली एसयूवी की कीमत 20 लाख के आसपास तक पहुंच सकती है। 

250 टचप्वाइंट्स
Morris Garages ने भारत में फिलहाल अपने वाहन की बिक्री के लिए 120 टचप्वाइंट्स बनाए हैं। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इसे बढ़ाकर इस साल के अंत तक 250 तक पहुंचाना चाहती है। इसके अलावा कंपनी भारत में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी eZS भी लॉन्च करेगी। इसकी कीमत 15 से 20 लाख रुपए के बीच होगी। बता दें कि भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर सरकार नए कदम उठा रही है। इसके लिए जरुरी सहायता भी सरकार द रही है। ऐसे में देश सहित कई विदेशी कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक वाहन यहां पेश करने की तैयारी में हैं।

इलेक्ट्रिक एसयूवी
अब तक घरेलू कंपनी Mahindra और Maruti के अलावा कई विदेशी कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च किए जाने की बात कही है। जिसमें Hyundai Kona भी शामिल है, Hyundai का दावा है कि यह कार सिंगल चार्ज में 300 KM चलेगी। माना जा रहा है कि MG Motor की आने वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी का मुकाबला Hyundai Kona से होगा। हालांकि यह ​कब तक आएगी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है और ना ही इसके स्पेसिफिकेशन के बारे में।