MG Motor की ZS EV एसयूवी को मिला शानदार रिस्पॉन्स, फरवरी माह में हुई इतनी बिक्री

MG Motors ZS EV SUV received great response, There is so many sales in February
MG Motor की ZS EV एसयूवी को मिला शानदार रिस्पॉन्स, फरवरी माह में हुई इतनी बिक्री
MG Motor की ZS EV एसयूवी को मिला शानदार रिस्पॉन्स, फरवरी माह में हुई इतनी बिक्री
हाईलाइट
  • MG Motor ने ZS EV एययूवी को जनवरी में लॉन्च किया था
  • कंपनी ने फरवरी 2020 में 1
  • 376 यूनिट्स सेल की हैं
  • लॉन्च के पहले महीने में ही 158 यूनिट्स सेल हुई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ब्रिटिश कंपनी MG (Morris Garages) Motor (एमजी मोटर) ने साल की शुरुआत में ZS EV (जेडएस ईवी) को लॉन्च किया था। जिसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। हाल ही द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार MG Motor India ने फरवरी 2020 में 1,376 यूनिट्स सेल की हैं। कंपनी के अनुसार लॉन्च के पहले महीने में ही इस कार की 158 यूनिट्स सेल हुई। इस कार की अभी तक 3,000 बुकिंग्स हो चुकी हैं। 

आपको बता दें कि MG Motor की ZS EV (जेडएस ईवी) भारत में दूसरी कार है। वहीं भारतीय बाजार में यह कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार है। इस कार को दो वेरियंट एक्साइट और एक्सक्लूसिव में लॉन्च किया है।

Toyota Vellfire भारत में हुई लॉन्च, जानें इसकी कीमत और खूबियां

कीमत
बात करें कीमत की तो इसके इसके एक्साइट वेरियंट की कीमत 20,88,000 रुपए रखी गई है। वहीं एक्सक्लूसिव वेरियंट की कीमत 23,58,000 रुपए है। यह कार फेरिस वाइट, कोपनहेगन ब्लू और करंट रेड कलर स्कीम में उपलब्ध है। 

फीचर्स
MG ZS EV में 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है,जो कि ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है। इसमें फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग वील, फ्रंट और रियर में यूएसबी मोबाइल चार्जिंग, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, रियर व्यू कैमरा, सनरूफ, I Smart EV 2.0 कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी और एयर प्योरिफायर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

पावर
यह इलेक्ट्रिक एसूयवी 5 सीटर एसयूवी है। इसमें दी गई इलेक्ट्रिक मोटर 143hp का पावर और 353Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 8.5 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसकी बैटरी वॉटर और डस्ट प्रूफ है।  

10 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 2020 Ford Endeavour BS6 लॉन्च

बैटरी लाइफ
इस इलेक्ट्रिक SUV में 44.5kWh लिक्विड-कूल्ड लिथियम ऑयन बैटरी दी गई है। कंपनी के अनुसार सिंगल चार्ज पर यह एसयूवी 340 किलोमीटर की रेंज देगी। बैटरी को IP67 रेटिंग मिली हुई है। एमजी मोटर के 50kW DC फास्ट चार्जर से यह एसयूवी 50 मिनट के अंदर र 0 से 80 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी। वहीं, 7.4kW AC होम चार्जर के साथ इस एसयूवी को फुल चार्ज होने में 6-8 घंटे का समय लगेगा।

Created On :   2 March 2020 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story