ओला इलेक्ट्रिक के पास 2022 में 4,000 ईवी चार्जिंग पॉइंट होंगे

Ola Electric to have 4,000 EV charging points by 2022: CEO
ओला इलेक्ट्रिक के पास 2022 में 4,000 ईवी चार्जिंग पॉइंट होंगे
सीईओ ओला इलेक्ट्रिक के पास 2022 में 4,000 ईवी चार्जिंग पॉइंट होंगे
हाईलाइट
  • ओला ने अपने फ्यूचरफैक्ट्री में उन्नत दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण में विस्तार किया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अपने महत्वाकांक्षी चार्जिग इंफ्रास्ट्रक्चर लक्ष्य के हिस्से के रूप में, ओला इलेक्ट्रिक अगले साल शहरों में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों के लिए 4,000 से अधिक चार्जिग पॉइंट स्थापित करेगी। ओला के संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने एक ट्वीट में कहा कि हाइपरचार्जर का रोल आउट कई शहरों में शुरू हो गया है।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, प्रमुख बीपीसीएल पंपों के साथ-साथ आवासीय परिसरों में अगले साल तक 4000 प्लस प्वाइंट्स हम पूरे भारत में स्थापित कर रहे हैं और उन्हें 6-8 सप्ताह में चालू कर देंगे। सभी ग्राहकों के लिए 22 जून के अंत तक उपयोग के लिए नि: शुल्क होगा।

ओला ने अपने फ्यूचरफैक्ट्री में उन्नत दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण में विस्तार किया है। इसने अपने ई-स्कूटर ओला एस1 और एस1 प्रो की डिलीवरी पहले ही शुरू कर दी है, हालांकि इसमें थोड़ी देरी हुई है। ओला ने अप्रैल में हाइपरचार्जर नेटवर्क का अनावरण किया, जो आने वाले महीनों में भारत में लॉन्च होने वाले ओला स्कूटर से शुरू होने वाले अपने आने वाले दोपहिया उत्पादों के लिए एक चार्जिंग नेटवर्क है।

कंपनी के अनुसार, चार्जिंग नेटवर्क दुनिया का सबसे चौड़ा और सबसे घना इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर चार्जिंग नेटवर्क होगा, जिसके 400 शहरों में 100,000 से अधिक चार्जिंग पॉइंट होंगे। कंपनी ने एक बयान में कहा कि अकेले पहले साल में ही कंपनी भारत के 100 शहरों में 5,000 से अधिक चार्जिंग प्वाइंट स्थापित कर रही है।

इस नेटवर्क के साथ कंपनी के अपकमिंग ओला स्कूटर को 75 किमी की रेंज के लिए महज 18 मिनट में 50 फीसदी चार्ज किया जा सकता है।अग्रवाल के अनुसार, दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे घना दोपहिया चार्जिंग नेटवर्क बनाकर, हम इलेक्ट्रिक वाहनों के ग्राहकों को अपनाने में नाटकीय रूप से तेजी लाएंगे और उद्योग को तेजी से इलेक्ट्रिक में ले जाएंगे।

आईएएनएस

Created On :   29 Dec 2021 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story