दैनिक भास्कर हिंदी: VIDEO : फिलीपींस के राष्ट्रपति ने नेस्तनाबूद की 40 करोड़ की कार और बाइक

August 3rd, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अपने मजबूत इरादों के चलते दुनिया भर में चर्चाओं में बने रहने वाले फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो डूटर्टे एक बार फिर अपने कारनामे के चलते सुर्खियों में हैं। एक बार फिर उन्होंने वैसा कुछ किया है जिसके लिए वो  जाने जाते  हैं। फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो डूटर्टे ने करीब 40 करोड़ की कीमत की लग्जरी कारों और बाइक्स को नेस्तनाबूद कर दिया। 

दरअसल ये पहली बार नहीं है जब रॉड्रिगो डूटर्टे ने ऐसा किया है। कुछ महीनों पहले ही उन्होंने करोड़ों की गैरकानूनी ढंग से इंपोर्टेडड की गई बाइक्स को कुचलवा दिया था। वहीं फरवरी में करोड़ों की कीमत वाली कुछ कारों के साथ भी यही सलूक किया था। राष्ट्रपति ने जिन बाइक और लग्जरी कारों को नष्ट कराया था उनमें हार्ले डेविडसन की बाइक्स से लेकर लैंबोर्गिनी और पोर्शे जैसी सुपरकारें और सुपरबाइक्स शामिल थीं।  ये वो कारें और बाइक्स थीं जिन्हें खरीदने के लिए लोग जिंदगी भर सपने देखते हैं। 

 

 

रॉड्रिगो डूटर्टे खुद बाइक्स के शौकीन हैं। उन्होंने कहा कि हार्ले डेविडसन को इस तरह खत्म होते देख उन्हें काफी दुख होता है, लेकिन कानून सबसे ऊपर है। रॉड्रिगो का कहना है कि वो स्मगलर और उनके गैरकानूनी कामों को सबक सिखाने के लिए ऐसा करते हैं। रॉड्रिगो के मुताबिक, उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वो दुनिया को दिखाना चाहते थे कि उनके पास निवेश और व्यापार करने का व्यवहारिक तरीका है।

 

 

आमतौर पर दुनिया के बाकी देशों में इस तरह से गैरकानूनी गाड़ियां पकड़े जाने पर उन्हें नीलाम किया जाता है। नीलामी से हासिल की जाने वाली राशि का दूसरे कामों में सदुपयोग किया जाता है। लेकिन स्मगलर्स को सबक सिखाने के लिए उन्होंने अलग ही रास्ता चुना। आपको बता दें कि फिलीपींस कोई बहुत अमीर देश नहीं है। फिलीपींस का नाम दुनिया के गरीब देशों में गिना जाता है। वहां की अर्थव्यवस्था लगातार गिरती जा रही है। ऐसे में इन लग्जरी कारों को नीलाम करके उनका पैसा सही जगह इस्तेमाल किया जा सकता था।