Renault Duster अब पहले से अधिक पावरफुल होगी, कंपनी के स्वामित्व वाली Dacia ने किया खुलासा

Renault-owned Dacia reveals 2022 Duster with updated design
Renault Duster अब पहले से अधिक पावरफुल होगी, कंपनी के स्वामित्व वाली Dacia ने किया खुलासा
Renault Duster अब पहले से अधिक पावरफुल होगी, कंपनी के स्वामित्व वाली Dacia ने किया खुलासा
हाईलाइट
  • Renault की Duster एसयवूी अधिक दमदार होगी
  • इसमें डिजाइन के साथ कई सारे नए फीचर्स मिलेंगे
  • रेनॉल्ट के स्वामित्व वाली Dacia ने किया खुलासा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फ्रेंच की कार निर्माता कंपनी Renault (रेनॉल्ट) की Duster (डस्टर) एक पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी है। अपनी आ​कर्षक डिजाइन और दमदार इंजन के चलते भारतीय बाजार में इसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। वहीं अब कंपनी इस एसयूवी का अपडेटेड फेसलिफ्ट मॉडल जल्द ही भारत में लॉन्च करने जा रही है। दरअसल, रेनॉल्ट के स्वामित्व वाली Dacia (डेसिया) ने दूसरी पीढ़ी डस्टर से पर्दा उठा दिया है। इसमें बाहरी और अंदरूनी तौर पर काफी सारे बदलाव किए गए हैं। 

नई पीढ़ी डस्टर के डिजाइन में बदलाव देखने को मिल रहे हैं जो पहले से अधिक अग्रेसिव है। नई Renault Duster को भारत में जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि इसकी कीमत के बारे में अभी तक कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। आइए जानते हैं इस एसयूवी के बारे में...

2022 Hyundai Elantra N का टीजर हुआ जारी, जानें इस कार में क्या है खास

एक्सटीरिया
2022 Renault Duster में क्रोम ग्रिल के साथ वाई-आकार का हेडलाइट डिजाइन मिलता है, जो इसे मौजूदा मॉडल से अलग करता है। साथ ही, नई डस्टर में एक और बड़े बदलाव में इसके एलईडी फ्रंट इंडिकेटर्स शामिल हैं। इसमें नए एयरो-ऑप्टिमाइज 15-इंच और 16-इंच के व्हील मिलेंगे, जिसमें स्पॉइलर डिजाइन भी शामिल हैं। 

इंटीरियर
इस एसयूवी के केबिन को भी अपडेट किया गया है। जिसमें 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट हेड यूनिट दिया गया है। इसमें नया सॉफ्टवेयर दिया गया है, साथ ही नया सिस्टम Apple CarPlay और Android Auto को सपोर्ट करता है। इसमें एक इनक्लिनोमीटर और अल्टीमीटर, मल्टीव्यू कैमरा और ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटर के साथ 4x4 मॉनिटर भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें 3.5 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज कंट्रोल और ऑटोमैटिक हेडलाइट्स दी गई हैं। साथ ही ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और हीटेड फ्रंट सीट्स जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। 

Hyundai Alcazar भारत में 16.30 लाख रुपए में हुई लॉन्च, जानें इसकी खूबियां

इंजन और पावर 
नइ पीढ़ी Renault Duster में पेट्रोल, एक डीजल और एक बायो-फ्यूल इंजन का विकल्प मिलेगा। इसमें 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड TCE 90 पेट्रोल इंजन 89 bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है। वहीं दूसरा 1.3-लीटर TCE 130 पेट्रोल इंजन 128 bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है जबकि तीसरा 1.3-लीटर TCE 150 इंजन, 148  bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है। ये एसयूवी 1.0-लीटर TCE बायो-फ्यूल इंजन के साथ आती है वहीं इसमें 1.5-लीटर की क्षमता का डीजल इंजन भी दिया गया है।

Created On :   23 Jun 2021 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story