Revolt Motors ने भारत की पहली AI बाइक को किया पेश, बुकिंग 25 जून से

Revolt Motors introduces India first AI motorcycle, know booking
Revolt Motors ने भारत की पहली AI बाइक को किया पेश, बुकिंग 25 जून से
Revolt Motors ने भारत की पहली AI बाइक को किया पेश, बुकिंग 25 जून से
हाईलाइट
  • Revolt RV 400 एक बार फुल चार्ज पर 156 किलोमीटर तक चलेगी
  • Revolt RV 400 मोटरसाइकल को अगले महीने लॉन्च किया जाएगा
  • यह पूरी तरह से भारत में बनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Revolt Motors ने आर्टिफिशल इंटेलिजेंस से लैस भारत की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल को पेश कर दिया है। हम बात कर रहे हैं Revolt RV 400 की, बता दें कि अप्रैल माह में कंपनी ने इस बाइक का स्कैच जारी करने के साथ ही इसकी खूबियों के बारे में जानकारी दी थी। कंपनी ने बताया है कि इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल को अगले महीने लॉन्च किया जाएगा। इसकी प्री-बुकिंग 25 जून से शुरू होगी। बुकिंग राशि एक हजार रुपए रखी गई है। 

इन शहरों में होगी उपलब्ध
हालांकि शुरुआत में यह सिर्फ दिल्ली में उपलब्ध होगी। इसके बाद अगले चार महीने में यह इलेक्ट्रिक बाइक पुणे, बेंगलुरु, हैदराबाद, नागपुर, अहमदाबाद और चेन्नै में भी उपलब्ध होगी। जानकारी के अनुसार यह बाइक दो कलर ऑप्शन- रेबेल रेड और कॉस्मिक ब्लैक में उपलब्ध होगी। 

डिजाइन
Revolt RV 400 एक नेकेड बाइक है जिसमें शार्प लुकिंग LED लैम्प्स दिए गए हैं। बाइक का डिजाइन इसे काफी स्पोर्टी लुक देता है। इसमें फ्रंट फोर्क्स अपसाइड डाउन हैं जो बाइक को मस्क्युलर लुक देते हैं। कंपनी ने बाइक के रियर में LED टेल लैम्प्स के साथ मोनो शॉक दिया है। बाइक में ओपन टाइप चेन दी गई है। बाइक में फुली डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया गया है। इस बाइक में चौड़े टायर का इस्तेमाल किया गया है। 

एक बार चार्ज पर 156 की दूरी तय
कंपनी का दावा है कि Revolt RV 400 एक बार फुल चार्ज होने पर 156 किलोमीटर तक चलेगी। वहीं इसकी टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसे रेग्युलर 15 ऐंपीयर प्लग पॉइंट पर चार्ज किया जा सकता है और इसके लिए किसी विशेष चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर की आवश्यकता नहीं है। रिवोल्ट पोर्टेबल बैटरी चार्जर के साथ ऑन-बोर्ड चार्जिंग की सुविधा भी देगा। इसके अलावा जिन शहरों में कंपनी बाइक्स की बिक्री करेगी, वहां मोबाइल बैटरी स्पैपिंग पॉइंट लॉन्च करेगी। 

मिलेंगे कनेक्टिविटी फीचर्स
इस बाइक की सबसे बड़ी खासियत आर्टिफिशल इंटेलीजेंस तकनीक है। इस वजह से बाइक में बैटरी पर्सेंटेज, बाइक की लोकेशन जैसी कई जानकारियां मिल सकेगी। इस बाइक में कई कनेक्टिविटी फीचर्स मिलेंगे। इनमें Jio फेंसिंग, टेलेमैटिक्स और साउंड सिलेक्शन जैसे फीचर्स शामिल हैं।

यह बाइक 4G सिम के साथ आएगी साथ ही इसे OTA अपडेट्स भी मिलेंगे। मोटरसाइकल के साथ कंपनी रिवोल्ट ऐप भी लॉन्च करेगी, जिसमें कई फीचर्स मिलेंगें।इस इलेक्ट्रिक बाइक में चार प्री-लोडेड मोटरसाइकल साउंड्स दिए गए हैं, जिनमें से आप अपनी पसंद के अनुसार साउंड सिलेक्ट कर सकते हैं। 

 

Created On :   19 Jun 2019 5:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story