comScore

इलेक्ट्रिक एसयूवी: Skoda Enyaq जल्द होगी लॉन्च, मिलेंगे शानदार फीचर्स

इलेक्ट्रिक एसयूवी: Skoda Enyaq जल्द होगी लॉन्च, मिलेंगे शानदार फीचर्स

हाईलाइट

  • Skoda Enyaq को तीन बैटरी साइज में लॉन्च किया जाएगा
  • हाल ही में इस एसूयवी का टीजर वीडियो सामने आया था
  • फिलहाल इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत सामने नहीं आई है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Volkswagen (फॉक्सवैगन) समूह की सहायक कंपनी Skoda (स्कोडा) जल्द ही अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च करने वाली है। यहां हम बात कर रहे हैं Skoda Enyaq (स्कोडा एन्याक) की। इस कार को लेकर अब तक कई जानकारी सामने आ चुकी हैं। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का प्रॉडक्शन साल 2020 के आखिर में शुरू होगा। वहीं 2021 के शुरुआत में इसे इंटरनेशनल मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। 

हाल ही में इस एसूयवी का टीजर वीडियो सामने आया था। ​जिसमें टेस्ट म्यूल पूरी तरह से ढंका हुआ दिखाया गया है। हालांकि नई एसूयवी के सिग्नेचर LED डे-टाइम रनिंग लैंप (DRL) और ग्रिल के आकार को देखा जा सकता है। बात करें कीमत की तो फिलहाल इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत सामने नहीं आई है। 

BMW M8 Coupe और 8 Series Gran Coupe भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत

डायमेंशन
Skoda Enyaq की लंबाई 4648 एमएम, चौड़ाई 1877 एमएम और ऊंचाई 1618 एमएम है, जबकि इसका वीलबेस 2,765 एमएम है। इस कार में लगेज रखने के लिए 585-लीटर की जगह दी गई है। 

बैटरी
Skoda Enyaq को तीन बैटरी साइज और पांच पावर वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा। एक बार फुल चार्ज होने पर यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 500 किलोमीटर तक चलेगी। फास्ट चार्जर के माध्यम से यह इलेक्ट्रिक एसूयवी 40 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है।

पावर
Enyaq iV के एंट्री लेवल वेरिएंट iV 50 में 55kWh लिथियम आयन बैटरी दी गई है। इसका रियर-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर 109kW की पावर देता है। यह एक बार फुल चार्ज होने पर  340 किलोमीटर तक की रेंज देगी। जबकि iV 60 वेरिएंट में 62kWh की बैटरी दी गई है, इसका मोटर 132kW पावर देता है। इस मॉडल की रेंज 390 किलोमीटर है।

Lamborghini Huracan EVO RWD Spyder हुई पेश, स्पीड: 324 kmph

Enyaq iV के 80 वेरिएंट में 150kW इलेक्ट्रिक मोटर और 82kWh की बैटरी दी गई है। जबकि इसके दो अन्य वेरिएंट 80X और vRS में भी 82kWh बैटरी दी गई है। 80X वेरिएंट में 195kW और VRS वेरिएंट में 225kW का पावर मिलता है। कार के दोनों वेरिएंट सेकंड इलेक्ट्रिक मोटर और ऑल-वील ड्राइव में आते हैं। Enyaq iV 80 में सबसे ज्यादा यानी कि 500 किलोमीटर तक की रेंज मिलती है।

स्पीड
बात करें रफ्तार की तो Skoda Enyaq EV का टॉप मॉडल 6.2 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 180 किलोमीटर प्रति घंटा है।   

कमेंट करें
QqHw5