स्कोडा कुशाक को मिले अपडेट फीचर्स, जानें इस एसयूवी की खूबियां

Skoda Kushaq gets updated features, know features of this SUV
स्कोडा कुशाक को मिले अपडेट फीचर्स, जानें इस एसयूवी की खूबियां
एसयूवी अपेडट स्कोडा कुशाक को मिले अपडेट फीचर्स, जानें इस एसयूवी की खूबियां

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा (Skoda) ने बीत साल जून में अपनी मिड साइज एसयूवी कुशाक (Kushaq) को भारतीय बाजार में उतारा था। वहीं अब कंपनी ने एक साल पूरा होने पर इस कार के फीचर्स और पावरट्रेन को अपडेट किया गया है। बता दें कि, यह एसयूवी कुल तीन वेरिएंट्स एक्टिव, एम्बिशन और स्टाइल के साथ-साथ दो इंजन विकल्प के साथ आती है।

खास बात यह कि, फीचर्स में अपडेट के बावजूद इसकी कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। Skoda Kushaq भारत में 11.29 लाख रुपए (एक्स-शोरूम इंडिया) में उपलब्ध है। आइए जानते हैं इसके अपडेट फीचर्स के बारे में...

एक साल बाद मिले ये अपडेट
Kushaq में एक बड़ा अपडेट बाहर नए हेडलाइनर और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम स्टैंडर्ड रूप में मिलता है। इसके अलावा कुशाक के केबिन में भी कई बदलाव किए गए हैं। इस एसयूवी में अब आपको 8 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो कि 10-इंच टचस्क्रीन के साथ दिया गया था। यही नहीं इसमें स्टार्ट-स्टॉप रिकवरी सिस्टम दिया गया है, जो कि फ्यूल एफिशियन्सी में सात से नौ प्रतिशत तक सुधार करता है। साथ ही इसमें स्पोर्टी सीटें, कंट्रास्ट स्टिचिंग भी नजर आने वाले हैं।

इंजन और पावर
बात करें इंजन और पावर की तो इसके 1.0-लीटर टीएसआई इंजन में फोर-डायल मीडियम एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जोड़ा ​गया है। बता दें कि, एसूयवी में दिया गया 1.0-लीटर TSI इंजन 113 bhp की पावर और 175Nm का टार्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ छह-स्पीड मैनुअल और छह-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर विकल्प मिलता है। वहीं 1.5-लीटर TSI EVO इंजन 148 bhp पर 250Nm का टार्क जनरेट करता है। इसमें छह-स्पीड मैनुअल और सात-स्पीड DSG विकल्प मिलते हैं।

Created On :   21 July 2022 12:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story