Skoda Slavia टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, भारत में अगले महीने होगी लॉन्च

Skoda Slavia Spotted During Testing, To Be Launched In India Next Month
Skoda Slavia टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, भारत में अगले महीने होगी लॉन्च
अपकमिंग सेडान Skoda Slavia टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, भारत में अगले महीने होगी लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चेक रिपब्लिक की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा (Skoda) भारत में अपनी नई सेडान लॉन्च करने वाली है। हालांकि इससे पहले ही भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान यह कार स्पॉट हुई है। नई तस्वीरों में यह कार काफी बड़ी नजर आ रही है। यहां इसके आकार का खुलासा हुआ है। स्पॉट तस्वीर से चता चलता है कि यह कार मौजूदा स्कोडा रैपिड के मु​काबले, स्लाविया अधिक लंबी व चौड़ी है और इसका व्हीलबेस भी ज्यादा है।

बता दें कि कंपनी ने हाल ही में इसकी लॉन्चिंग को लेकर कंफर्म किया था। स्कोडा ऑटो इंडिया के अनुसार, स्लाविया को अगले महीने ग्लोबली स्तर पर पेश किया जाएगा। आइए जानते हैं इस कार के बारे में...

डाइमेंशन
नई तस्वीरों के साथ इस कार के डायमेंशन का खुलासा हुआ है। जिसके अनुसार, नई स्लाविया 4541 मिमी लंबी, 1752 मिमी चौड़ी, 1487 मिमी लंबी होगी और इसका व्हीलबेस 2651 मिमी होगा। 

Skoda Slavia
बता दें कि, Skoda Slavia सेडान MQB AO-IN प्लेटफॉर्म पर तैयार की जाएगी। इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल स्कोडा कुशाक और फॉक्सवैगन ताइगुन एसयूवी में भी किया गया था। कार के फ्रंट एंड में इंटीग्रेटिड एलईडी डीआरएल के साथ स्लिक एलईडी हेडलैम्प दिए गए हैं। इसमें पूरी तरह से ब्लैक-आउट सिग्नेचर स्कोडा बटरफ्लाई ग्रिल है, जो चारों तरफ से क्रोम से घिरी हुई है। फ्रंट एंड नई ऑक्टेविया के समान नजर आता है।

इंजन विकल्प
स्कोडा स्लाविया में दो टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजनों का विकल्प मिलेगा। इसमें एक 1.0-लीटर TSI इंजन और एक 1.5-लीटर TSI इंजन शामिल है। ट्रांसमिशन के लिए, 1.0-लीटर मोटर के विकल्पों की सूची में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एक 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल किया जा सकता है। जबकि, 1.5-लीटर मॉडल को सिर्फ डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। 
 

Created On :   28 Oct 2021 12:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story