comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

SUV: BMW X5 M भारत में हुई लॉन्च, कीमत 1.94 करोड़ रुपए

SUV: BMW X5 M भारत में हुई लॉन्च, कीमत 1.94 करोड़ रुपए

हाईलाइट

  • महज 3.8 सेकेंड में पकड़ेगी 100kmph की स्पीड
  • BMW X5 M एक स्पोर्ट्स एक्टिविटी व्हीकल है
  • इसे 1.94 करोड़ रुपए की कीमत में लॉन्च किया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जर्मनी की लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी BMW (बीएमडब्ल्यू) ने भारत में अपनी पॉवरफुल एसयूवी को लॉन्च कर दिया है। यहां हम बात कर रहे हैं BMW X5 M कॉम्पीटिशन की, जिसे 6 माह पहले यूएस मार्केट में लॉन्च किया गया था। इस एसयूवी को 1.94 करोड़ रुपए की कीमत में लॉन्च किया गया है। 

BMW X5 M एक स्पोर्ट्स एक्टिविटी व्हीकल (एसएवी) है। जिसे भारत में CBU मार्ग के माध्यम से लाया गया है। आइए जानते हैं इस एसयूवी की खूबियों के बारे में...

हुंडई ने पेश की नई इलेक्ट्रिक कार Mistra, सिंगल चार्ज में चलेगी 520km

कलर्स
BMW X5 M कॉम्पीटिशन एसयूवी कार्बन ब्लैक, ब्लैक सैफायर, मिनरल व्हाइट, मरीना बे ब्लू, डोनिंगटन ग्रे, मैनहट्टन ग्रीन और टॉरनेडो रेड रंग में उपलब्ध होगी। इसके अलावा इसमें विकल्प के रूप में बीएमडब्लू इंडिविजुअल कलर्स जैसे तनाजेइट ब्लू और अमेट्रिन भी शामिल है।

इंजन और पावर
इस एसयूवी में 4.4-लीटर का ट्विनपावर टर्बो V8 इंजन दिया गया है। यह इंजन 6,000 आरपीएम पर 600 एचपी की पावर और 1,800 - 600 आरपीएम के बीच 750 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। इंजन 8-स्पीड एम स्टेपट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। 

Hyundai I20 का जलवा, सिर्फ 10 दिन में बिकीं 4 हजार कार

बात करें स्पीड की तो यह एसयूवी 3.8 सेकंड में स्टैंडपिल से 100kmph तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटा है। 

इनसे होगा मुकाबला
भारतीय बाजार में BMW X5 M का मुकाबला Audi RSQ8 (ऑडी आरएसक्यू 8) और Lamborghini Urus (लेम्बोर्गिनी उरुस) जैसी कारों से होगा। 

कमेंट करें
pI2Tf
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।