comScore

Electric Car: हुंडई ने पेश की नई इलेक्ट्रिक कार Mistra, सिंगल चार्ज में चलेगी 520km

Electric Car: हुंडई ने पेश की नई इलेक्ट्रिक कार Mistra, सिंगल चार्ज में चलेगी 520km

हाईलाइट

  • यह एक कॉम्पैक्ट सेडान कार है
  • चीनी बाजार में मौजूद है Mistra
  • सिंगल चार्ज में चलेगी 520km

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी Hyundai (ह्यूंदै) ने आगामी इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठा दिया है। दरअसल, कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक कार  Mistra (मिस्ट्रा) के नए-जेनरेशन की झलक दिखलाई है। जो एक कॉम्पैक्ट सेडान कार है। कंपनी ने इसे चीन में आयोहिजत 2020 गुआंगजौ मोटर शो में पेश किया है। 

खास बात यह कि Hyundai Mistra में इलेक्ट्रिक के अलावा पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प भी मिलेगा। बता दें कि मिस्ट्रा चीनी बाजार में पहले से मौजूद है। इसका पहला जेनरेशन मॉडल 2013 में लॉन्च किया गया था, जिसके बाद इसे 2017 में एक मिड-लाइफ रिफ्रेश मिला था। आइए जानते हैं इस कार की खूबियों के बारे में...

Hyundai I20 का जलवा, सिर्फ 10 दिन में बिकीं 4 हजार कार

Hyundai Mistra इलेक्ट्रिक
Hyundai Mistra में 1.8-लीटर गैसोलीन इंजन के साथ 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसके अलावा यह पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वैरिएंट में उपलब्ध है। मिस्ट्रा का इलेक्ट्रिक वेरिएंट एक बार फुल चार्ज करने पर 520 किमी तक की रेंज देने में सक्षम है। 

इस इलेक्ट्रिक कार में 56.5 kWh की बैटरी दी गई है, जो फ्रंट व्हील ड्राइव है और 188 PS की पावर के साथ 229 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। 

Royal Enfield Meteor 350 भारत में हुई लॉन्च, कीमत 1.75 लाख रुपए से शुरू

लॉन्च डेट
कंपनी ने फिलहाल इसकी लॉन्चिंग को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि इस कार को अगले साल यानी कि 2021 में लॉन्च किया जा सकता है। 
 

कमेंट करें
u7PLT