टाटा अविन्या सिर्फ देखने में अट्रैक्टिव नहीं, कनेक्टेड फीचर्स के साथ मिलेगी घूमने वाली सीट, नया लोगो और बहुत कुछ

Tata concept electric car Avinya: Know the features of this car
टाटा अविन्या सिर्फ देखने में अट्रैक्टिव नहीं, कनेक्टेड फीचर्स के साथ मिलेगी घूमने वाली सीट, नया लोगो और बहुत कुछ
कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार टाटा अविन्या सिर्फ देखने में अट्रैक्टिव नहीं, कनेक्टेड फीचर्स के साथ मिलेगी घूमने वाली सीट, नया लोगो और बहुत कुछ
हाईलाइट
  • इस कार में कई सारे कनेक्टेड फीचर्स देखने को मिलेंगे
  • संस्कृत भाषा से लिया गया नई इलेक्ट्रिक कार का नाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स लगातार एक से बढ़कर एक कार लॉन्च कर रही है। इनमें इलेक्ट्रिक कार भी शामिल हैं, जिनमें से हाल ही में धांसू इलेक्ट्रिक कार कर्व को पेश किया था। वहीं अब टाटा मोटर्स पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (TPEM) ने अपनी कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार अविन्या से पर्दा उठा दिया है। यह कार हैचबैक, एसयूवी और एमपीवी का क्रॉसओवर मॉडल है। यह कार कई सारी खूबियों से लैस है। 

आपको बता दें, कि टाटा की आने वाली इस इलेक्ट्रिक कार के साथ ही कंपनी का लोगो भी बदलने वाला है। यहां आपको एक नया लोगो नजर आएगा। फिलहाल जानते हैं इस शानदार कार की खूबियों के बारे में...

ये भी पढ़ें:- टाटा ने पेश की नई धांसू इलेक्ट्रिक कार कर्व, अट्रैक्टिव डिजाइन के साथ मिलेंगे एडवांस फीचर्स

Tata Avinya 
Tata Motors की आगामी Avinya का लुक काफी अट्रैक्टिव है। इस कार का नाम  इसमें संस्कृत भाषा से लिया गया है, जिसका अर्थ इनोवेशन होता है। Tata Sons के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन के अनुसार, फ्यूचर की कारों का सॉफ्टवेयर आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, मशीन लर्निंग पर बेस्ड होगा।

यह कार देखने में काफी बोल्ड और स्पोर्टी नजर आती है। इस कार की विंड स्क्रीन में Skydome View मिलता है, जो कार के बोनट से शुरू होकर फ्रंट सीट के ऊपर की सनरूफ स्पेस तक जाती है। बात करें इंटीरियर की तो Tata Avinya कार के स्टीयरिंग व्हील पर एक टच पैनल दिया गया है। वहीं डैशबोर्ड पर साउंड बार दिया गया है जबकि फ्रंट पैसेंजर के लिए दोनों तरफ पर्सनल टच कंट्रोल और हर सीट पर वॉयस कमांड असिस्टेंट फीचर्स मिलेंगे। इस कार की सीट काफी अलग हैं, इस कार की आगे की दोनों सीटों के बीच हैंडरेस्ट पर एक अरोमा डिफ्यूजर दिया गया है। कार में बटरफ्लाइ दरवाजे दिए गए हैं। 

Created On :   30 April 2022 11:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story