Tata Safari नए अवतार में जल्द होगी लॉन्च, कंपनी ने की इस पॉपुलर एसयूवी के लॉन्च की घोषणा की

Tata safari new avatar is ready to launch in end of January 2021
Tata Safari नए अवतार में जल्द होगी लॉन्च, कंपनी ने की इस पॉपुलर एसयूवी के लॉन्च की घोषणा की
Tata Safari नए अवतार में जल्द होगी लॉन्च, कंपनी ने की इस पॉपुलर एसयूवी के लॉन्च की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors (टाटा मोटर्स) की Safari (सफारी) एक पॉपुलर एसयूवी रही है। अब सफारी फैंस के लिए कंपनी ने खुशखबरी देते हुए नई 2021 Safari के लॉन्च की घोषणा कर दी है। यानी कि टाटा सफारी नए अवतार में आने वाली है। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार जनवरी 2021 में ही यह एसयूवी लॉन्च की जाएगी। नई सफारी की आधिकारिक प्री.बुकिंग इस महीने के अंत में शुरू होगी। वहीं जनवरी में कंपनी की सभी डीलरशिप पर पहुंचेगी। 

आपको बता दें कि टाटा मोटर्स ने अपनी अपकमिंग 7 सीटर एसयूवी Tata Gravitas (टाटा ग्रैविटास) को टाटा सफारी का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल बताते हुए रिवील किया है। यानी कि यह वही एसयूवी है जिसे अब तक Harrier (हैरियर) के 7 सीटर वर्जन और ग्रेविटास के नाम से जाना जा रहा था। इसे कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया था। आइए जानते हैं इस एसयूवी के बारे में...

Renault Kiger के प्रोडक्शन मॉडल से 28 जनवरी को उठेगा पर्दा

डिजाइन
2021 Tata Safari को कंपनी की पॉपुलर इंपैक्ट 2.0 डिजाइन भाषा पर तैयार किया गया है और यह लैंड रोवर D8 से प्रेरित ओमेगाआरसी (OMEGARC)  प्लेटफॉर्म पर आधारित है। जिस पर हैरियर को डिजाइन किया गया है।

इंजन पावर
नई टाटा सफारी में 2.0 लीटरए 4.सिलेंडर युक्त डीजल इंजन दिया जाएगा, जो कि 168 bhp की अधिकतम शक्ति और 350 nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इस इंजन के साथ 6.स्पीड मैनुअल या 6.स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जा सकता है।  

2021 Toyota Fortuner और Legender भारत में हुई लॉन्च

कीमत
बात करें कीमत की तो इसको लेकर फिलहाल कंपनी की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन माना जा रहा है कि इसे भारतीय बाजार में 13 लाख से 20 लाख रुपए की बीच की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि इसकी असली कीमत लॉन्च होने के साथ ही सामने आएगी। 

Created On :   7 Jan 2021 7:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story