Tata की 7 सीटर एसयूवी Buzzard जल्द हो सकती है लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान आई नजर

Tatas 7 seater SUV Buzzard may be launched soon, seen during testing
Tata की 7 सीटर एसयूवी Buzzard जल्द हो सकती है लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान आई नजर
Tata की 7 सीटर एसयूवी Buzzard जल्द हो सकती है लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान आई नजर
हाईलाइट
  • Buzzard लैंड रोवर के D8 प्लैटफॉर्म पर आधारित होगी
  • Tata Buzzard एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान देखा गया
  • इस एसयूवी में 18-इंच के अलॉय वील्ज दिए गए हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors जल्द ही अपनी सात सीटर एसयूवी Buzzard को भारत में लॉन्च करेगी। रिपोर्ट के अनुसार इस एसयूवी को इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। मालूम हो कि कंपनी ने Buzzard को इस साल हुए जिनेवा मोटर शो में पेश किया गया था, जो Tata Harrier का 7 सीटर वर्जन है। हालांकि इसके नाम में बदलाव किया जा सकता है।

टेस्टिंग के दौरान देखा गया
हाल में Tata Buzzard एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। लीक हुई तस्वीरों से इसकी कई जानकारियां सामने आई हैं। इस एसयूवी में 18-इंच के अलॉय वील्ज लीक तस्वीरों में देखने को मिले हैं। Buzzard में तीसरी लाइन की सीट देने के लिए इसकी लंबाई को Harrier के मुकाबले 62 mm बढ़ाया गया है। 

एसयूवी की डिजाइन
नई Buzzard एसयूवी की डिजाइन काफी हद तक Harrier से मिलती जुलती होगी। हालांकि इसमें स्लिम एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, हनीकॉम्ब ग्रिल, फ्लेर्ड वील आर्च और 3-डायमेंशन टेललाइट्स होंगी। वहीं इसकी बैक डिजाइन Harrier से काफी अलग होगी। बात करें कीमत की तो Tata Buzzard की शुरुआती कीमत 15 लाख रुपए के आसपास रहने की उम्मीद है।

पावरफुल इंजन 
Buzzard लैंड रोवर के D8 प्लैटफॉर्म पर आधारित होगी। यहां बता दें कि इसी प्लेटफार्म पर कंपनी ने SUV Harrier को तैयार किया है। बजार्ड एसयूवी में Harrie वाला 2.0-लीटर क्रायोटेक डीजल इंजन दिया गया है, जो हैरियर से ज्यादा पावरफुल और BS6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होगा। यह इंजन 172PS और 350Nm टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन मिलेंगे।
 

Created On :   17 Sep 2019 3:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story