रिपोर्ट : टेस्ला ने संदिग्ध आदेश पर शीर्ष कार्यकारी की जांच की

July 23rd, 2022

हाईलाइट

  • टेस्ला ने संदिग्ध आदेश पर शीर्ष कार्यकारी की जांच की : रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एलन मस्क के स्वामित्व वाली इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला कथित तौर पर गीगा टेक्सास के निर्माण और उत्पादन की देखरेख करने वाले अधिकारी ओमेद अफशर की आंतरिक जांच कर रही है। आंतरिक जांच मुश्किल से मिलने वाली निर्माण सामग्री खरीदने की योजना में कार्यकारी के हिस्से के आसपास केंद्रित है। रिपोर्ट के अनुसार, ब्लूमबर्ग का हवाला देते हुए, इन सामग्रियों की पहचान संदिग्ध के रूप में की गई।

अज्ञात सूत्रों ने बताया कि टेस्ला ने जांच के सिलसिले में पहले ही कुछ कर्मचारियों को निकाल दिया था। उन्होंने यह भी कहा कि टेस्ला ने लीव ऑफ एबसेंस के माध्यम से कार्यकारी से दूरी बनाने की योजना बनाई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जांच का नेतृत्व टेस्ला के कानूनी प्रमुख डेविड सियरल ने किया है। लक्ष्य यह निर्धारित करना है कि मस्क द्वारा व्यक्तिगत उपयोग के लिए एक विशेष प्रकार के कांच का उपयोग किया जाना था या नहीं।

वर्तमान में, वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला व्यवधान इस विशिष्ट ग्लास को सुरक्षित करना कठिन बना रहे हैं। लेख में कहा गया है कि टेस्ला की प्रतिष्ठा ने उनके लिए उच्च मांग में सामग्री प्राप्त करना आसान बना दिया है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अफशर ने कांच के खरीद आदेश को बनाने का अनुरोध किया और कहा कि यह एक गुप्त परियोजना के लिए था।

इस बीच, हाल ही में, टेस्ला ने अपनी ऑटोपायलट टीम से 229 एनोटेशन कर्मचारियों की छंटनी की है और अमेरिका में अपने एक कार्यालय को बंद कर दिया है।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.