टेस्ला ने आधिकारिक तौर पर तुर्की के बाजार में किया प्रवेश

Tesla officially entered the Turkish market
टेस्ला ने आधिकारिक तौर पर तुर्की के बाजार में किया प्रवेश
रिपोर्ट टेस्ला ने आधिकारिक तौर पर तुर्की के बाजार में किया प्रवेश
हाईलाइट
  • 2021 में
  • तुर्की में कुल मिलाकर लगभग 4
  • 000 इलेक्ट्रिक कारें बेची गईं

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एलन मस्क के स्वामित्व वाली इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला ने आधिकारिक तौर पर तुर्की के बाजार में प्रवेश कर लिया है। गिज्मोचाइना के अनुसार, इनसाइडईवीएस तुर्की के पूर्व सलाहकार और ई-गराज के सह-संस्थापक, एमीर ट्यून्युरेक, टेस्ला तुर्की के संचालन का प्रबंधन करेंगे। 2021 में, तुर्की में कुल मिलाकर लगभग 4,000 इलेक्ट्रिक कारें बेची गईं।

ईवी निर्माता वर्तमान में देश में एक सुपरचार्जर नेटवर्क विकसित करने पर भी काम कर रहा है। टेस्ला की वेबसाइट सूचीबद्ध करती है कि वह अंकारा, एंटाल्या, आयडिन, बर्सा, एडिरने, इस्तांबुल और कोन्या में देश के कुछ क्षेत्रों के नाम रखने के लिए सुपरचार्जर के साथ आ रही है।

हाल ही में, मस्क ने बताया कि ईवी-निर्माता को भारत में अपनी कार लॉन्च के लिए कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। मस्क ने ट्वीट किया, अभी भी सरकार के साथ कई चुनौतियों का सामना कर रहा हूं। मस्क एक ट्विटर उपयोगकर्ता को जवाब दे रहे थे, जिन्होंने पूछा, यो एटदरेट एलन मस्क भारत में टेस्ला की लॉन्चिंग के बारे में कोई और अपडेट? वे बहुत बढ़िया हैं और दुनिया के हर कोने में रहने के लायक हैं!

टेस्ला इस साल भारत में आयातित कारों की बिक्री शुरू करना चाहती है, लेकिन उनका कहना है कि देश में कर दुनिया में सबसे ज्यादा हैं।वर्तमान में, भारत 40,000 डॉलर (30 लाख रुपये) से अधिक कीमत की आयातित कारों पर 100 प्रतिशत कर लगाता है, जिसमें बीमा और शिपिंग खर्च शामिल हैं और 40,000 डॉलर से कम की कारों पर 60 प्रतिशत आयात कर लगता है।

आईएएनएस

Created On :   26 Jan 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story