यूएस में स्वच्छ वायु अधिनियम के उल्लंघन पर 2,75,000 डॉलर का भुगतान करेगी टेस्ला

Tesla to pay $2,75,000 for US Clean Air Act violations
यूएस में स्वच्छ वायु अधिनियम के उल्लंघन पर 2,75,000 डॉलर का भुगतान करेगी टेस्ला
घोषणा यूएस में स्वच्छ वायु अधिनियम के उल्लंघन पर 2,75,000 डॉलर का भुगतान करेगी टेस्ला
हाईलाइट
  • समझौते के तहत
  • टेस्ला 275
  • 000 डॉलर के जुर्माने का भुगतान करने के लिए सहमत हुई

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एलन मस्क द्वारा संचालित टेस्ला कैलिफोर्निया के फ्रेमोंट में अपने इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) निर्माण संयंत्र में स्वच्छ वायु अधिनियम का उल्लंघन करने के लिए 275, 000 डॉलर का जुर्माना देने पर सहमत हुई है। यूएस एनवायर्नमेंटल प्रोटेक्शन एजेंसी (ईपीए) ने टेस्ला मोटर्स के साथ एक समझौते की घोषणा की, जब उसे अपने ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्च रिंग प्लांट में स्वच्छ वायु अधिनियम के उल्लंघन का पता चला।

समझौते के तहत, टेस्ला 275,000 डॉलर के जुर्माने का भुगतान करने के लिए सहमत हुई। ईपीए पैसिफिक साउथवेस्ट रीजनल एडमिनिस्ट्रेटर मार्था गुजमैन ने कहा, टेस्ला के खिलाफ आज की प्रवर्तन कार्रवाई संघीय स्वच्छ वायु कानूनों के अनुपालन को सुनिश्चित करने के लिए ईपीए की निरंतर प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

गुजमैन ने मंगलवार देर रात एक बयान में कहा, ईपीए हमारे पर्यावरण की सुरक्षा और हमारे सबसे कमजोर समुदायों की रक्षा के लिए हर कंपनी के दायित्व को गंभीरता से लेता है। खतरनाक वायु प्रदूषकों, या वायु विषाक्त पदार्थों की सूची में 180 से अधिक रसायन शामिल हैं जो कैंसर या अन्य गंभीर स्वास्थ्य प्रभावों के कारण ज्ञात या संदिग्ध हैं।

टेस्ला की सुविधा में फॉर्मलडेहाइड, एथिलबेन्जीन, नेफथलीन और जाइलीन युक्त कोटिंग सामग्री लागू होती है। टेस्ला को कई सूचना अनुरोधों के आधार पर, ईपीए ने निर्धारित किया कि कंपनी ने संघीय स्वच्छ वायु अधिनियम के नियमों का उल्लंघन किया है।

ईपीए ने यह भी पाया कि टेस्ला ने संघीय मानकों के अनुपालन को प्रदर्शित करने के लिए आवश्यक मासिक उत्सर्जन गणना नहीं की और यह कोटिंग संचालन के लिए प्रदूषक उत्सर्जन दर की गणना से जुड़े सभी आवश्यक रिकॉर्ड एकत्र करने और रखने में विफल रही।

2019 में, टेस्ला ने उपकरण लीक के लिए वायु उत्सर्जन मानकों का पालन करने में विफल रहने, खतरनाक कचरे के जनरेटर के लिए प्रबंधन आवश्यकताओं का पालन करने में विफल रहने और सुविधा में उत्पन्न कुछ ठोस कचरे के लिए पर्याप्त खतरनाक अपशिष्ट निर्धारण करने में विफल रहने के लिए 31,000 डॉलर का जुर्माना देने पर सहमति व्यक्त की। टेस्ला की फ्रेमोंट फैक्ट्री की पेंट शॉप में भी कई बार आग लग चुकी है।

आईएएनएस

Created On :   23 Feb 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story