comScore

Hyundai Creta के इन दो वेरिएंट में मिला दमदार डीजल इंजन

Hyundai Creta के इन दो वेरिएंट में मिला दमदार डीजल इंजन

हाईलाइट

  • E+ और EX वेरिएंट को मिला 1.6 लीटर डीजल इंजन
  • दोनों वेरिएंट की कीमतों के बारे में कोई जानकारी नहीं है
  • कंपनी ने Creta को साल 2015 में लॉन्च किया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साउथ कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने अपनी पॉपुलर SUV Creta के E+ और EX वेरिएंट को 1.6 लीटर U2 CRDi डीजल इंजन के साथ लॉन्च कर दिया है। इससे पहले यह इंजन सिर्फ S AT वेरिएंट और इसके ऊपर वाले वेरिएंट में मिलता था। 

आपको बता दें कि कंपनी ने Creta को साल 2015 में लॉन्च किया था, जो कंपनी की पॉपुलर एसयूवी बनी। हालांकि इस साल भारतीय बाजार में नई एसयूवी Seltos और Hector आने के बाद Creta की बिक्री प्रभावित हुई है।

कीमत
रिपोर्ट के अनुसार नई गाड़ियों की एंट्री के कारण Hyundai Creta की सेल्स एक महीने में औसतन 10,000 यूनिट्स से घटकर महीने में करीब 6,000 यूनिट रह गई है। ऐसे में कंपनी को Creta के इन वेरिएंट में डीजल इंजन शामिल करने के बाद इसकी बिक्री में सुधार की उम्मीद है। हालांकि कंपनी ने इन मॉडल्स की कीमतों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

पावर
Hyundai Creta का 1.6 लीटर 4-सिलेंडर डीजल इंजन 4,000 rpm पर 126 bhp की पावर और 1,500-3,000 rpm पर 260 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ स्टैंडर्ड आता है। इसके SX वेरिएंट में 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर भी मिलता है।

बात करें एंट्री-लेवल मॉडल्स (E+ and EX) की तो इसमें बड़ा 1.6 लीटर ऑयल बर्नर भी शामिल है और इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। हालिया रिपोर्ट के मुताबिक अब S ट्रिम में ऑटोमैटिक ऑप्शन नहीं है और यह छोटे 1.4 लीटर डीजल इंजन के साथ एक 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। 

कमेंट करें
7aihS