SUV: भारत में शुरू हुई Toyota Urban Cruiser की बुकिंग, 22 अगस्त को होगी लॉन्च 

Toyota Urban Cruiser booking started in India, will be launched on August 22
SUV: भारत में शुरू हुई Toyota Urban Cruiser की बुकिंग, 22 अगस्त को होगी लॉन्च 
SUV: भारत में शुरू हुई Toyota Urban Cruiser की बुकिंग, 22 अगस्त को होगी लॉन्च 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापानी कार निर्माता कंपनी Toyota (टोयोटा) जल्द अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी को भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाली है। यहां हम बात कर रहे हैं टोयोटा की Urban Cruiser (अर्बन क्रूजर) एसयूवी की, जिसकी बुकिंग आज से शुरू हो गई है। इसी के साथ इस एसयूवी की लॉन्चिंग में महज 3 दिन का समय बाकी रहा है यानी कि इसे 22 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। 

आपको बता दें कि टोयोटा अर्बन क्रूजर Maruti Vitara Brezza  (मारुति विटारा ब्रेजा) का ही रीबैज मॉडल है जिसे नए नाम और खासियतों के साथ मार्केट में लॉन्च किया जा रहा है। हाल ही में कंपनी ने लॉन्चिंग कैम्पेन शुरू किया था जिसका नाम "Respect" रखा गया था।

Honda ने शुरू की 2020 Jazz की बुकिंग, देना होगी इतनी राशि

साझेदारी का दूसरा प्रोडक्ट
उल्लेखनीय है कि, Toyota और Maruti ने 2017 में पहली बार साझेदारी की घोषणा की थी। इसके तहत दोनों ही कंपनियां एक-दूसरे की कारों के कुछ मॉडल्स को अपना बैज लगा कर बेचेंगी। इस साझेदारी के तहत टोयोटा अपने शोरूम से Baleno, Ciaz, Ertiga और Vitara Brezza जैसी कारों को बेचेगी। जबकि, Toyota Corolla को मारुति अपना बैज लगा कर बाजार में बेचेगी। दोनों कंपनियों की बीच हुई साझेदारी के बाद Urban Cruiser दोनों कंपनियों का दूसरा संयुक्त प्रोडक्ट होगा।  

एक्सटीरियर और इंटीरियर
Toyota Urban Cruiser में ट्विन पॉड हेडलैंप, 16 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील, ट्विन स्लेट ग्रिल, फॉक्स स्किड प्लेट क्रोम फ्रेम जैसे एक्सटीरियर फीचर्स देखने को मिलेंगे। वहीं बात करें इंटीरियर की तो इसमें कई सारे नए और शानदार फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। फिलहाल कंपनी की ओर से इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Mahindra ने पेश की नेक्स्ट जेनरेशन Thar, जानें इसकी खूबियां

इंजन और पावर
एक रिपोर्ट के अनुसार Toyota Urban Cruiser में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 105PS की पावर और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स मिलेगा। 
इस कार में बेहतर माइलेज के लिए माइल्ड तकनीक भी दी जाएगी। 

कीमत
अब बात करें Toyota Urban Cruiser की कीमत की तो इसे 8 लाख रुपए की शुरुआती कीमत में उतारा जा सकता है। हालांकि इसकी रियल प्राइज लॉन्च होने के बाद ही सामने आएगी। 

Created On :   19 Aug 2020 9:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story