E- SUV: Volkswagen जल्द लॉन्च करेगी 7-सीटर इलेक्ट्रिक एसयूवी, देगी इतना माइलेज

Volkswagen to launch 7-seater electric SUV soon
E- SUV: Volkswagen जल्द लॉन्च करेगी 7-सीटर इलेक्ट्रिक एसयूवी, देगी इतना माइलेज
E- SUV: Volkswagen जल्द लॉन्च करेगी 7-सीटर इलेक्ट्रिक एसयूवी, देगी इतना माइलेज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जर्मन कार निर्माता कंपनी Volkswagen (वॉल्क्सवेजन) जल्द अपनी बड़ी 7 सीटर एसयूवी लाने जा रही है। खासियत यह कि ये एसयूवी इलेक्ट्रिक वर्जन में आएगी। दरअसल एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने आईडी कॉन्सेप्ट Roomzz (रूमज) पर आधारित इलेक्ट्रिक वाहनों के पहले वर्किंग मॉडल का उत्पादन शुरू कर दिया है। ​इस 7-सीटर इलेक्ट्रिक एसयूवी का नाम ID.6 रखा जा सकता है।

Volkswagen ID.6 को 2021 में पेश किया जा सकता है। फॉक्सवैगन ने ID.6 एसयूवी को अपने स्थानीय साझेदार SAIC के साथ मिलकर चीन में बनाया है। ऐसे में इसे पहले चीनी मार्केट में उतारा जा सकता है। हालांकि कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। फिलहाल, जानते हैं इस एसयूवी के बारे में...

DC Avanti: देश की पहली इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार जल्द होगी लॉन्च

डायमेंशन
Volkswagen ID.6 की लंबाई 4915 mm, चौड़ाई 1890 mm और ऊंचाई 1760 mm है। जर्मन कार निर्माता की लाइन अप में ID.6 एसयूवी उसकी ID.3 से ऊपर रखी गई है। 

बैटरी
रिपोर्ट्स के अनुसार, इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में 77kWh और 111 kWh दो बैटरी विकल्प मिलेंगे। एक बार फुल चार्ज पर यह एसयूवी 450 किलोमीटर से 600 किलोमीटर तक की रेंज देगी।  

इंजन
Volkswagen ID.6 का इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन ID.Vizzion से लिया गया है, जिसमें दो इंजन मिलते हैं। पहला इंजन 101 hp की पावर और 140 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। जबकि दूसरा इंजन 201 hp की पावर और 309 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस तरह दोनों को मिलाकर इस एसयूवी को कुल 302 hp की पावर और 449 Nm का टार्क देते हैं। 

COVID-19 fight: MG मोटर इंडिया ने Hector एसयूवी को दिया एम्बुलेंस का रूप

रफ्तार
बात करें स्पीड की तो यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार सिर्फ 6.6 सेकंड में पकड़ सकती है। इस कार की टॉप स्पीड 180 किलोमीटर प्रति घंटा है।  

Created On :   2 May 2020 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story