वाहन कीमतों में इजाफा: टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस और अर्बन क्रूजर हाइराइडर सहित इन वाहनों की कीमतों हुआ इजाफा, जानें नए रेट

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस और अर्बन क्रूजर हाइराइडर सहित इन वाहनों की कीमतों हुआ इजाफा, जानें नए रेट
  • इनोवा हाइक्रॉस की कीमत 19.77 लाख से शुरू होती है
  • इनोवा क्रिस्टा की कीमत 25000 रुपए तक बढ़ गई हैं
  • अर्बन क्रूजर हाइराइडर 28,000 रुपए तक महंगी हो गई

डिजिटल डेस्क, भोपाल। जापान की मोटर वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा ने नए साल में अपने चुनिंदा वाहनों की कीमतों में इजाफा किया है। वहीं नई कीमतों को तत्काल प्रभाव से लागू भी कर दिया गया है। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने हाल ही में अपनी पॉपुलर एमपीवी की नई कीमतों की जानकारी दी है। यहां हम बात कर रहे हैं Toyota Innova Hycross की, जिसे भारत में काफी पसंद किया जाता है। कंपनी ने इस दमदार एमपीवी की कीमत 42 हजार रुपए तक बढ़ा दी हैं। यही नहीं कंपनी ने अपनी अर्बन क्रूजर हाइराइडर सहित अन्य वाहनों के रेट भी बढ़ा दिए हैं। आइए जानते हैं इन वाहनों की नई कीमतों के बारे में...

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा

कंपनी की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली और भारी बिक्री वाले वाहनों में शामिल टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की कीमतों में 25000 रुपए तक की बढ़ोतरी की गई है। यह इजाफा इसके वीएक्स और जेडएक्स वेरिएंट में हुआ है। बता दें कि, भारतीय बाजार में टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की एक्स शोरूम प्राइस 19.99 लाख रुपए से शुरू होकर 26.05 लाख रुपए तक जाती है।

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस

टोयोटा की हाइब्रिड एमपीवी इनोवा हाइक्रॉस की कीमत 42 हजार रुपए तक बढ़ी है। इसके बेस वेरिएंट की कीमत 10 हजार रुपए तक बढ़ाई गई है। जबकि, अन्य वेरिएंट के लिए 43 हजार रुपए तक अधिक देने होंगे। बता दें कि, टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की कीमत 19.77 लाख रुपये से शुरू होती है। यह इसके बेस वेरिएंट GX की कीमत है, जिसकी कीमत में 10 रुपए रुपए की बढ़ोतरी हुई है।

वहीं बात करें टॉप-स्पेक हाइब्रिड वेरिएंट की तो इसकी कीमत 30.68 लाख रुपये तक जाती है। आपको बता दें कि ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली की हैं। इसके अलावा अन्य वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है।

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर

टोयोटा की मिडसाइज एसयूवी अर्बन क्रूजर हाइराइडर की कीमत भी बढ़ी हैं। इसके नियोड्राइव ई ग्रेड वेरिएंट की कीमत 28,000 रुपए तक बढ़ गई हैं। वहीं एस सीएनजी और जी सीएनजी वेरिएंट्स के दाम में 15,000 रुपए तक का इजाफा हुआ है। जबकि, इसके एस नियो ड्राइव, एस एटी ड्राइव, एस हाइब्रिड, वी ऑल व्हील ड्राइव नियो ड्राइव, जी हाइब्रिड और वी हाइब्रिड की कीमतों में 20,000 रुपए तक की बढ़ोतरी की गई है।

Created On :   3 Jan 2024 1:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story