ब्रेकिंग समस्या के चलते टेस्ला ने चीन से वापस किए 1.1 मिलियन से अधिक ईवी

ब्रेकिंग समस्या के चलते टेस्ला ने चीन से वापस किए 1.1 मिलियन से अधिक ईवी
This photo taken Jan. 3, 2023, shows a charging station for Tesla Inc. electric cars in Seoul.(Yonhap/IANS)
डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एलन मस्क द्वारा संचालित टेस्ला ने ब्रेकिंग की समस्या के कारण 1.1 लाख से अधिक इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) या चीन में बेचे गए लगभग सभी वाहनों को वापस ले लिया है। एन्गैजेट के अनुसार, रिजनरेटिव ब्रेकिंग इंटेंसिटी को सेट करने के विकल्प की कमी और एक निरंतर एक्सीलेटर पेडल प्रेस के साथ नोटिफिकेशन प्राप्त करने से कार दुर्घटनाग्रस्त हो सकती है। टेस्ला ने कहा कि यह एक सॉ़फ्टवेयर अपडेट से समस्या को ठीक करेगा, जो दोनों डिफॉल्ट रिजनरेटिव ब्रेकिंग लेवल को बदल देगा और यूजर्स को सिस्टम की ताकत को अनुकूलित करने देगा।

टेस्ला उन ड्राइवरों को भी सूचित करेगा जो एक्सीलरेटर को लंबे समय तक दबाए रखते हैं। रिकॉल चीन में जनवरी 2019 और इस साल अप्रैल के बीच निर्मित मॉडल 3 और मॉडल वाई वाहनों के साथ-साथ कुछ आयातित मॉडल 3, मॉडल एस और मॉडल एक्स वाहनों पर लागू होता है। अप्रैल में, टेस्ला ने अपने इलेक्ट्रिक सेमी ट्रक के लिए एक वालंटियर रिकॉल जारी किया था, जो इसके जारी होने के कुछ ही महीनों बाद संभावित आपातकालीन ब्रेक विफलता से संबंधित था।

सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, यूएस नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (एनएचटीएसए) ने अपनी वेबसाइट पर रिकॉल फाइलिंग पोस्ट की है, जिसमें 35 अर्ध ट्रकों के प्रभावित होने का संकेत दिया गया है। पिछले साल टेस्ला ने सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी के कारण 3,21,000 से ज्यादा वाहनों को वापस मंगवाया था। रिकॉल में कुछ 2023 मॉडल 3 वाहन और 2020 से 2023 मॉडल वाई वाहन शामिल थे।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 May 2023 6:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story