निवेश: अदाणी समूह अदाणी ग्रीन एनर्जी में कर रहा 9,350 करोड़ रुपये का निवेश

अदाणी समूह अदाणी ग्रीन एनर्जी में कर रहा 9,350 करोड़ रुपये का निवेश
अधिमान्य वारंट जारी करके इसमें 9,350 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अदाणी ग्रीन एनर्जी ने मंगलवार को घोषणा की कि कंपनी के प्रमोटर 1,480.75 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर अधिमान्य वारंट जारी करके इसमें 9,350 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे। कंपनी ने एक प्रेस बयान में कहा, फंड का इस्तेमाल बैलेंस शीट को डिलीवर करने और पूंजीगत व्यय को फंड देने के लिए किया जाएगा। प्रमोटरों को जारी किए गए वारंट शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन हैं और कंपनी ने इस मुद्दे पर विचार करने के लिए 18 जनवरी को एक असाधारण आम बैठक (ईजीएम) निर्धारित की है।

अदाणी समूह के अध्यक्ष गौतम अदाणी ने कहा, "भारत नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में वैश्विक नेता बनने की कगार पर है और अदाणी ग्रीन एनर्जी इस क्रांति में सबसे आगे है।" "अदाणी परिवार का यह निवेश न केवल हमारे देश के स्वच्छ ऊर्जा के सपने को साकार करने के लिए, बल्कि एक न्यायसंगत ऊर्जा परिवर्तन के लिए हमारी प्रतिबद्धता को भी रेखांकित करता है, जहां हम पारंपरिक ऊर्जा स्रोतों को चरणबद्ध तरीके से समाप्त करते हैं, साथ ही साथ अपनी तेज वृद्धि और विकास को बढ़ावा देने के लिए हरित, किफायती विकल्पों को भी अपनाते हैं। धन निवेश के साथ एजीईएल अपने त्वरित विकास पथ को प्राप्त करने के लिए अनुकूल स्थिति में बना हुआ है।"

कंपनी ने कहा कि एजीईएल अब 2030 तक 45 गीगावॉट के अपने घोषित लक्ष्य को हासिल करने के लिए पूरी तरह से सुसज्जित है, जिसमें 20.6 गीगावॉट की क्षमता है, संसाधन संपन्न क्षेत्रों में 2,00,000 एकड़ से अधिक (40 गीगावॉट से अधिक अतिरिक्त क्षमता के बराबर) की सुरक्षित भूमि है। यह भारत के संसाधन-संपन्न क्षेत्रों में 9,350 करोड़ रुपये का अतिरिक्त इक्विटी निवेश है जो इस घोषित लक्ष्य को पूरी तरह से पूरा करता है। बीएसई पर अदाणी ग्रीन एनर्जी के शेयर 5 प्रतिशत से अधिक उछलकर 1,617 रुपये पर पहुंच गए।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Dec 2023 9:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story