विमान सेवा: एयर इंडिया ने मुंबई से अमेरिका के तीनों गंतव्यों पर बोइंग 777 विमान तैनात किए

एयर इंडिया ने मुंबई से अमेरिका के तीनों गंतव्यों पर बोइंग 777 विमान तैनात किए
न्यूयॉर्क जेएफके हवाईअड्डे, नेवार्क लिबर्टी हवाईअड्डे (न्यू जर्सी) और सैन फ्रांसिस्को के लिए तैनात किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टाटा समूह के स्वामित्व वाली विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया ने अपने नए शामिल किए गए बोइंग 777 विमानों को मुंबई से अमेरिका के उसके सभी तीन गंतव्‍यों - न्यूयॉर्क जेएफके हवाईअड्डे, नेवार्क लिबर्टी हवाईअड्डे (न्यू जर्सी) और सैन फ्रांसिस्को - के लिए तैनात किया है, जहां वह सीधी सेवाएं देती है। एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने कहा कि पहली बार मुंबई से एयर इंडिया द्वारा सेवा प्रदान किए जाने वाले सभी अमेरिकी शहरों को सभी श्रेणियों में आधुनिक पीढ़ी की सीटों और इन-फ्लाइट मनोरंजन प्रणालियों वाले विमान में अपग्रेड किया गया है।

प्रवक्ता ने कहा, "इसके अलावा, मुंबई और लंदन हीथ्रो के बीच एयर इंडिया की दो दैनिक उड़ानों (एआई130/एआई131) में से एक में अब नए बोइंग 777 विमान का इस्‍तेमाल किया जायेगा जिसमें आधुनिक पीढ़ी के इंटीरियर के साथ-साथ प्रथम श्रेणी केबिन भी होगा।"

सैन फ्रांसिस्को और न्यूयॉर्क-जेएफके में सेवा देने वाले बी777-200एलआर विमान में 28 बिजनेस, 48 प्रीमियम इकोनॉमी और 212 इकोनॉमी क्लास सीटें हैं। वहीं, नेवार्क-लिबर्टी और लंदन में सेवा देने वाले बी777-300ईआर विमान में आठ फर्स्ट क्लास, 40 बिजनेस और 280 इकोनॉमी क्लास सीटें हैं।

एयर इंडिया के एमडी और सीईओ कैंपबेल विल्सन ने कहा, "अब हमें मुंबई से संयुक्त राज्य अमेरिका के सभी मार्गों पर एक उन्नत अनुभव प्रदान करने और अपनी लंदन सेवाओं में से एक को अपग्रेड करने की खुशी है। यह एयर इंडिया में चल रहे उत्पाद परिवर्तन का हिस्सा है, जिसमें पिछले दिनों सात नए बी777 शामिल किए गए हैं। आने वाले महीनों में छह नए एयरबस ए350 के साथ चार और एयरबस लॉन्च किए जाएंगे।" विल्सन ने कहा, "इन सभी विमानों में बहुत बेहतर आंतरिक सज्जा है। यह 2024 के मध्य में शुरू होने वाले हमारे पूरे वाइडबॉडी बेड़े के पूर्ण आंतरिक उन्नयन का मार्ग प्रशस्त करता है।"

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Oct 2023 7:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story