शुद्ध लाभ: जुलाई-सितंबर तिमाही में इंडिगो ने 189 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया

जुलाई-सितंबर तिमाही में इंडिगो ने 189 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया
पिछले साल की इसी तिमाही में इसे 1,583.33 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रमुख एयरलाइन इंडिगो ने शुक्रवार को कहा कि इसने जुलाई-सितंबर तिमाही के लिए 188.9 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया है। पिछले साल की इसी तिमाही में इसे 1,583.33 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था। कम लागत वाली एयरलाइन का राजस्व 19.5 प्रतिशत बढ़कर 14,943 करोड़ रुपये हो गया, जो पिछले वर्ष की समान अवधि में 12,497 करोड़ रुपये था। राजस्व में वृद्धि पिछले वर्ष की तुलना में तिमाही के दौरान घरेलू यात्रा में तेज वृद्धि के कारण हुई है।

अगर पिछली तिमाही को देखें तो इंडिगो ने जनवरी-मार्च तिमाही में 14,160 करोड़ रुपये की बिक्री पर 919 करोड़ रुपये का लाभ और चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में 16,683.1 करोड़ रुपये की बिक्री पर 3,090 करोड़ रुपये का लाभ दर्ज किया था। जुलाई-सितंबर तिमाही आमतौर पर विमानन क्षेत्र के लिए कमजोर होती है क्योंकि मानसून की बारिश हवाई यात्रा को प्रतिबंधित करती है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Nov 2023 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story