महिंद्रा एंड महिंद्रा: कमजोर नतीजों के बाद महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल के शेयरों में 11% से ज्यादा की गिरावट

कमजोर नतीजों के बाद महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल के शेयरों में 11% से ज्यादा की गिरावट
शेयरों में सोमवार को 11 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कमजोर वित्तीय नतीजों के बाद महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयरों में सोमवार को 11 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई। बीएसई पर एमएंडएम फाइनेंशियल सर्विसेज 11.65 फीसदी गिरकर 245 रुपये पर आ गई। सेंट्रम ब्रोकिंग ने एक शोध में कहा कि कंपनी ने वित्त वर्ष 2024 की दूसरी तिमाही के लिए निराशाजनक आय दर्ज की है। महिंद्रा फाइनेंस को दोहरी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है -- यील्ड में कमी (बेहतर कस्टमर सेगमेंट में अपग्रेड और इस तिमाही में ब्याज मुक्त अग्रिमों का उच्च अनुपात) और बढ़ती सीओबी।

दूसरी तिमाही में हाई क्रेडिट कॉस्ट और ट्रैक्टर सेगमेंट में राइट-ऑफ के कारण नतीजा कमजोर रहा। ओपेक्स/औसत संपत्ति (2.85 प्रतिशत) 2.5 प्रतिशत से ऊपर बनी हुई है। सेंट्रम ब्रोकिंग ने कहा कि एयूएम की वृद्धि लगातार मजबूत बनी हुई है।

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज ने एक रिपोर्ट में कहा कि महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल (एमएमएफएस) का इस तिमाही में शुद्ध लाभ सालाना आधार पर 48 प्रतिशत घटकर 2.35 अरब रुपये (44 प्रतिशत कम) हो गया। रिपोर्ट में बताया गया है कि एनआईआई सालाना आधार पर 9 प्रतिशत बढ़कर 16.7 अरब रुपये (6 प्रतिशत चूक) हो गया, जबकि पीपीओपी सालाना आधार पर 9 प्रतिशत बढ़कर 9.4 अरब रुपये (10 प्रतिशत चूक) हो गया।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 Oct 2023 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story