बिटकॉइन: मेगा बिटकॉइन रैली का कमाल, 5 प्रतिशत से अधिक की उछाल पर 2,382 डॉलर पर पहुंचा एथेरियम

मेगा बिटकॉइन रैली का कमाल, 5 प्रतिशत से अधिक की उछाल पर 2,382 डॉलर पर पहुंचा एथेरियम
बिटकॉइन की प्रभावशाली रैली, जिसका लक्ष्य अब प्रति कॉइन 50,000 डॉलर तक पहुंचना है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिटकॉइन की प्रभावशाली रैली, जिसका लक्ष्य अब प्रति कॉइन 50,000 डॉलर तक पहुंचना है, ने एथेरियम और सोलाना जैसी अन्य क्रिप्टोकरेंसी को नई ऊंचाई पर पहुंचने में मदद की है। एथेरियम (ईटीएच) 5 प्रतिशत से अधिक उछला और शुक्रवार को 2,382 डॉलर पर पहुंच गया, जो मई 2022 के बाद इसका उच्चतम स्तर है। कॉइनडेस्क की रिपोर्ट के अनुसार, सोलाना (एसओएल) 8 प्रतिशत से अधिक उछलकर 69 डॉलर पर पहुंच गया, जो मई 2022 के बाद सबसे अधिक है।

इस सप्ताह की शुरुआत में 45,000 डॉलर के करीब चढ़ने के बाद, बिटकॉइन शुक्रवार को 43,500 डॉलर के आसपास मंडरा रहा था। ईथर क्लासिक (ईटीसी) में 6 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जबकि लिक्विड स्टेकिंग प्रोटोकॉल लिडो के गवर्नेंस टोकन (एलडीओ) में 11 प्रतिशत से ज्यादा की वृद्धि हुई।

क्रिप्टो एनालिटिक्स फर्म सेंटिमेंट के मुताबिक, व्यापारियों को डर है कि क्रिप्टो बाजार इस समय तेजी के जाल में फंस सकता है। बिटकॉइन की कीमतों में उछाल ने मई 2022 के बाद पहली बार क्रिप्टो बाजार पूंजीकरण को 1.5 ट्रिलियन डॉलर से अधिक बढ़ा दिया है, जब टेरा क्रिप्टो टोकन के पतन ने क्रिप्टो विंटर की शुरुआत की थी। व्यापक आर्थिक माहौल भी बिटकॉइन की कीमत में वृद्धि का समर्थन कर रहा है।

डिजिटल एसेट इन्वेस्टमेंट फर्म गैलेक्सी के शोध प्रमुख एलेक्स थॉर्न के हवाले से कहा गया, ''कुछ फेड अधिकारियों की बातचीत, कमजोर डॉलर और अपेक्षाकृत मजबूत घरेलू आंकड़ों ने वीकेंड में बाजारों को आगे बढ़ाने में मदद की।''

बिटकॉइन में अब तक 150 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है, और यह जोखिम-समायोजित आधार पर दुनिया की सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाली संपत्तियों में से एक है। विश्लेषकों ने कहा, "चलने के बावजूद, बिटकॉइन बहुत रचनात्मक बना हुआ है।"

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Dec 2023 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story