दैनिक भास्कर हिंदी: Lockdown: रेलवे आज चला रहा 9 स्पेशल AC ट्रेनें, 1.69 लाख लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन, देखिए पूरी लिस्ट

May 13th, 2020

हाईलाइट

  • रेलवे आज चला रह 9 स्पेशल ट्रेनें, मंगलवार तक 1.69 लाख लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में रेलवे द्वारा मंगलवार शाम से स्पेशल ट्रेनों का परिचालन जारी है। मंगलवार शाम को तीन एसी स्पेशल ट्रेनें नई दिल्ली से चलायी गयी थी, आज यानी बुधबार को 9 स्पेशल एसी ट्रेनें चलाई जा रही हैं। रेलवे ने बताया, मंगलवार शाम तक 30 ट्रेनों के लिए करीब एक लाख 69 हजार यात्रियों ने रिजर्वेशन कराया। शुरुआत में ये ट्रेनें चुनिंदा मार्गों पर चलायी जा रही हैं।

बुधवार को चल रहीं 9 स्पेशन AC ट्रेनें
रेलवे आज 9 स्पेशन एसी ट्रेनें चला रहा है। ये ट्रेनें नई दिल्ली से हावड़ा, नई दिल्ली से राजेंद्र नगर, नई दिल्ली से जम्मू तवी, नई दिल्ली से तिरुवनंतपुरम, नई दिल्ली से चेन्नई, नई दिल्ली से रांची, नई दिल्ली से मुंबई सेंट्रल और नई दिल्ली से अहमदाबाद के लिए रवाना होगी।

Economic Package: कहां और कैसे होगा 20 लाख करोड़ का इस्तेमाल? आज शाम 4 बजे बताएंगी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

जो ट्रेनें आज चलेंगी उनमें नई दिल्ली से हावड़ा के लिए शाम 4.55 बजे ट्रेन खुलेगी। यह ट्रेन बीच में कानपुर, इलाहाबाद, मुगलसराय, गया, धनबाद और आसनसोल पर रूकेगी। दूसरी गाड़ी नई दिल्ली से राजेंद्र नगर के लिए शाम 3 बजे खुलेगी। यह ट्रेन बीच में कानपुर, इलाहाबाद, मुगलसराय और पटना जंक्शन पर रुकेगी। उसी तरह नई दिल्ली से जम्मू तवी के लिए रात 9.10 बजे ट्रेन खुलेगी।

नई दिल्ली से चेन्नई के लिए शाम 4 बजे, नई दिल्ली से रांची के लिए दोपहर 3.30 बजे, नई दिल्ली से मुम्बई सेंट्रल के लिए शाम 4.55 बजे, नई दिल्ली से अहमदाबाद के लिए रात 8.25 बजे और भुवनेश्वर से नई दिल्ली के लिए रात 10 बजे ट्रेन खुलेगी।

कोरोना संकट: योगी सरकार ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादलों पर लगाई रोक

चार ट्रेनें आज समय से नई दिल्ली पहुंचीं
इस बीच आज चार ट्रेनें समय से नई दिल्ली पहुंच गई हैं जिनमें पटना राजधानी, अहमदाबाद स्पेशल, मुम्बई-नई दिल्ली राजधानी और हावड़ा नई दिल्ली सुपर फास्ट एक्सप्रेस शामिल हैं। रेलवे शुरुआत में देश के चुनिंदा मार्गो पर 15 जोड़ी ट्रेन चला रही है। यह ट्रेनें नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, मडगांव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मू तवी को जाएंगी और आएंगी।