दोपहर के कारोबार में 10 फीसदी से अधिक की तेजी

Adani Wilmars list stable, up more than 10 per cent in afternoon trade
दोपहर के कारोबार में 10 फीसदी से अधिक की तेजी
अदानी विल्मर की सूची स्थिर दोपहर के कारोबार में 10 फीसदी से अधिक की तेजी
हाईलाइट
  • 218-230 रुपये प्रति शेयर के प्राइस बैंड के साथ इश्यू का आकार 3
  • 600 करोड़ रुपये था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अदानी विल्मर ने मंगलवार को एक्सचेंजों में 1 फीसदी से अधिक की छूट के साथ शुरूआत की, जो बाद में दोपहर के कारोबार में तेजी से बढ़ी। विशेष रूप से, कंपनी के आरंभिक सार्वजनिक निर्गमों को 17 गुना से अधिक अभिदान मिला। 218-230 रुपये प्रति शेयर के प्राइस बैंड के साथ इश्यू का आकार 3,600 करोड़ रुपये था।शेयर अपने इश्यू प्राइस से 1.3 फीसदी की गिरावट के साथ 227 रुपये पर खुला। हालांकि, बाद में दिन में इसमें तेजी आई।

दोपहर 1.39 बजे शेयर 13.6 फीसदी की तेजी के साथ 261 रुपये पर थे। अदानी एंटरप्राइजेज और विल्मर इंटरनेशनल के बीच एक संयुक्त उद्यम अदानी विल्मर, भारत की सबसे बड़ी एफएमसीजी कंपनियों में से एक है।

कंपनी सोयाबीन, सूरजमुखी, सरसों, चावल की भूसी, गेहूं का आटा, चावल, दालें, चीनी सहित अन्य खाद्य तेलों में अपनी विस्तृत श्रृंखला के लिए जानी जाती है। कंपनी के भारत में 22 संयंत्र हैं, जो रणनीतिक रूप से 10 राज्यों में स्थित हैं, जिसमें 10 क्रशिंग इकाइयां और 19 रिफाइनरी शामिल हैं।

स्वास्तिका इन्वेस्टमार्ट के शोध प्रमुख संतोष मीणा ने कहा, अडानी विल्मर 10-15 प्रतिशत की लिस्टिंग लाभ की उम्मीद के मुकाबले मामूली नुकसान के साथ द्वितीयक बाजार में डेब्यू कर रही है। अदानी विल्मर की कमजोर लिस्टिंग को कमजोर बाजार भावनाओं के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है अन्यथा मौलिक और इस आईपीओ के लिए मूल्यांकन अच्छा था।

जिन लोगों ने लिस्टिंग लाभ के लिए आवेदन किया है, वे 200 के स्टॉप लॉस को बनाए रख सकते हैं, जबकि लंबी अवधि के निवेशकों को इसे बनाए रखना चाहिए। नए निवेशक शुरूआती कमजोरी पर खरीदारी के अवसरों को भी देख सकते हैं।

आईएएनएस

Created On :   8 Feb 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story