AGEL ने 800 मेगावाट अक्षय ऊर्जा परियोजनाओं को जोड़ने की योजना बनाई

AGEL plans to add 800 MW of renewable energy projects
AGEL ने 800 मेगावाट अक्षय ऊर्जा परियोजनाओं को जोड़ने की योजना बनाई
AGEL ने 800 मेगावाट अक्षय ऊर्जा परियोजनाओं को जोड़ने की योजना बनाई
हाईलाइट
  • कंपनी ने एक बयान में कहा कि अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (AGEL) ने चालू वित्त वर्ष में 800 मेगावाट से अधिक नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं और 3300 मेगावाट को जोड़ने की योजना बनाई है।

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (AGEL) ने चालू वित्त वर्ष में 800 मेगावाट से अधिक अक्षय ऊर्जा परियोजनाओं और 3300 मेगावाट को दो वर्षों में जोड़ने की योजना बनाई है। कंपनी ने एक बयान में कहा। "अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड ने चालू वित्त वर्ष के दौरान पवन और सौर परियोजनाओं की 800 मेगावाट से अधिक नई क्षमता जोड़ने की योजना बनाई है। 

अडानी ग्रीन 2000 मेगावाट से अधिक परिचालन परिसंपत्तियों और 3300 मेगावाट क्षमता के साथ सबसे तेजी से बढ़ती अक्षय ऊर्जा फर्मों में से एक है। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि 2022 तक 5,000 मेगावाट नवीकरणीय इकाई बनने के लिए दो और वर्षों में कमीशन किया जाएगा। यह उपयुक्त साधनों के माध्यम से धन उगाहने वाले ड्राइव पर विचार कर रहा है।

अदानी समूह की कंपनी के पास 4,560 मेगावाट का वर्तमान परियोजना पोर्टफोलियो है जिसमें 46 परिचालन परियोजनाएं और निर्माणाधीन 18 परियोजनाएं शामिल हैं। "हम एक हरियाली भविष्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारी दृष्टि में 2022 तक 10 गीगावॉट अक्षय ऊर्जा परियोजनाओं का एक पोर्टफोलियो है। "अडानी ग्रीन के सीईओ जयंत परिमल ने 7 अगस्त को होने वाली अपनी वार्षिक आम बैठक से पहले जारी कंपनी की नवीनतम वार्षिक रिपोर्ट में कहा था। हम इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए मूल्य-अभिवृद्धि के अवसरों का दोहन करने के लिए निवेश कर रहे हैं। 

कंपनी ने कहा, "कंपनी प्रबंधन ने अपने मौजूदा और आगामी नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं को वित्तपोषित करने के लिए 5,000 करोड़ रुपये तक के शेयरधारकों की मंजूरी मांगी है।" बीएसई पर अपनी फाइलिंग के अनुसार, अदानी ग्रीन ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 99 प्रतिशत से अधिक संयंत्र उपलब्धता जारी रखी। इस अवधि के दौरान, इसकी ग्रिड उपलब्धता 98.7 प्रतिशत रही, जो पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में 95.5 प्रतिशत थी।

अपने बयान के अनुसार, कंपनी ने इस साल 30 जून को समाप्त तिमाही में 1,058,475 मेगावाट प्रति घंटे की बिक्री की, जबकि पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि के लिए यह 839,672 मेगावाट प्रति घंटा थी।

"अडानी ग्रीन भारतीय स्टॉक एक्सचेंजों में सूचीबद्ध होने वाली और अपने वित्तीय और परिचालन प्रदर्शन का समय-समय पर खुलासा करने वाली एकमात्र भारतीय शुद्ध प्ले रिन्यूएबल एनर्जी कंपनी है। दूसरों के बीच, एज्योर पावर एनवाईएसई में सूचीबद्ध होने वाला एकमात्र भारतीय अक्षय उद्यम है।"

Created On :   24 July 2019 8:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story