अमेरिका के बड़े व्यवसायों ने कीमतों में कटौती की बाइडेन की नीति का समर्थन किया

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
वाशिंगटन अमेरिका के बड़े व्यवसायों ने कीमतों में कटौती की बाइडेन की नीति का समर्थन किया

डिजिटल डेस्क,वाशिंगटन। कॉर्पोरेट अमेरिका ने पूंजीवादी दृष्टिकोण व्यापार के लिए लाभ को असामान्य और दुर्लभ तरीके से अलग करते हुए उपभोक्ता वस्तुओं की ऊंची कीमतों के खिलाफ राष्ट्रपति जो बाइडेन के अभियान के समर्थन में सामने आया है, विशेष रूप से स्टेट ऑफ द यूनियन में संबोधन के दौरान उनकी शक्तिशाली दलीलें सुनने के बाद से। बाइडेन द्वारा स्टेट ऑफ द यूनियन एड्रेस का इस्तेमाल करने के कुछ ही हफ्तों बाद इंसुलिन की कीमतों पर रोक लगाने के लिए - जिसे उन्होंने पिछले साल अपने मुद्रास्फीति में कमी अधिनियम में जंक फीस 35 डॉलर प्रति खुराक तक कम कर दिया था और उन्होंने उपभोक्ताओं के दर्द को कम करने के लिए उनकी अपील पर ध्यान देना शुरू कर दिया है।

मीडिया आउटलेट पोलिटिको ने बताया कि मरीजों के मेडिकल बिल को कम करने और परिवारों के लिए एक साथ उड़ान भरना आसान बनाने के लिए उनके द्वारा स्वैच्छिक कदम उठाए जा रहे हैं। 2024 के लिए अपनी दोबारा चुनावी बोली की घोषणा करने से पहले कॉर्पोरेट समर्थन से बाइडेन को जीत का अप्रत्याशित आश्चर्य सौंपने की उम्मीद है, जो कि अर्थव्यवस्था के अपने चतुराई से निपटने पर काफी हद तक टिका होगा, फेड की ब्याज वृद्धि की श्रृंखला के साथ मंदी में जाने की धमकी मुद्रास्फीति को नियंत्रित करें और बढ़ी हुई उपभोक्ता कीमतों को नियंत्रित करें।

व्हाइट हाउस के रणनीतिकारों ने एक बहुत व्यापक आर्थिक एजेंडे के लिए एक गति के लिए जोर दिया है, जिसे बाइडेन अक्सर नकदी की तंगी वाले परिवारों के लिए थोड़ी सी सांस लेने का कमरा कहते हैं। राष्ट्रीय आर्थिक परिषद के उप निदेशक और कबाड़ शुल्क पहल का नेतृत्व करने वाले अधिकारियों में से एक भरत राममूर्ति ने कहा, राष्ट्रपति ने एक साल से अधिक समय से स्पष्ट कर दिया है कि सर्वोच्च प्राथमिकता लोगों के लिए लागत कम करना है। मीडिया ने उन्हें यह कहते हुए उद्धृत किया, तथ्य यह है कि वह कुछ व्यवहारों की तीखी आलोचना करने और इसे उजागर करने के लिए तैयार हैं, जो इन निगमों को प्रोत्साहित कर रहे हैं - कम से कम उनमें से कुछ - हमारे साथ आने के लिए। कॉर्पोरेट्स ने ऐसे बदलाव किए हैं, जिन्हें सबसे अच्छा सामान्य रूप में वर्णित किया जा सकता है, जो किसी भी राजनीतिक दबावों के कारण कॉर्पोरेट गणनाओं से अधिक परिणामित होते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है, ड्रगमेकर एली लिली ने निजी तौर पर बीमाकृत रोगियों के लिए इंसुलिन की कीमतों को 35 डॉलर प्रति माह कम करने की योजना बनाई है, जो पिछले साल के मुद्रास्फीति में कमी अधिनियम के हिस्से के रूप में मेडिकेयर पर डेमोक्रेट्स द्वारा लगाए गए कदम के अनुरूप है। लेकिन छूट केवल पुराने उत्पादों पर लागू होगी, और परिवर्तनों से कंपनी की निचली रेखा को प्रभावित करने की संभावना नहीं है। तीन प्रमुख एयरलाइनें - युनाइटेड, अमेरिकन और फ्रंटियर - अतिरिक्त शुल्क को समाप्त कर रही हैं। अक्सर माता-पिता को अपने बच्चों के साथ उड़ानों में बैठने के लिए अधिक चार्ज किया जाता था, मगर बाइडेन ने पिछले महीने बच्चों को सामान का हिस्सा मानकर अतिरिक्त शुल्क लेने से मना किया।

हालांकि, एयरलाइंस कई अन्य सीट और सामान शुल्क को बरकरार रखे हुए हैं। राष्ट्रपति के सहयोगियों का मानना है कि अब प्रतियोगियों पर सूट का पालन करने के लिए दबाव बढ़ेगा, जो बाइडेन को 2024 से पहले एक ठोस उपलब्धि प्रदान करेगा। डेमोक्रेट उत्पादों की उच्च फार्मा कीमतों को लक्षित कर रहे हैं, क्योंकि सर्वेक्षणों से पता चला है कि गलियारे के दोनों किनारों पर मतदाताओं के लिए दवा सामथ्र्य सबसे बड़ी चिंता थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाइट हाउस के आर्थिक सहयोगी जो बाइडेन के जंक शुल्क एजेंडे को तोड़ रहे हैं, जो व्यापक आर्थिक प्रतिस्पर्धा को प्रभावित करेगा। डेटा फॉर प्रोग्रेस के अंतरिम कार्यकारी निदेशक डेनिएल डेसेरोथ ने कहा, ऐसी नीतियों को देखना दुर्लभ है, जिनमें इतनी सार्वभौमिक सहमति हो।

प्रोग्रेसिव थिंक टैंक ने स्टेट ऑफ द यूनियन एड्रेस के बाद एक सर्वेक्षण प्रकाशित किया, जिसमें लगभग 80 प्रतिशत शुल्क पर प्रतिबंध लगाने के लिए मतदाता समर्थन का अनुमान लगाया गया था - जैसे कि कॉन्सर्ट टिकट खरीद, होटल में ठहरने और हवाई जहाज पर परिवारों को एक साथ बैठने से जुड़ा शुल्क। उन्होंने कहा, लोगों का पैसा बचाना पार्टी लाइन से ऊपर है।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 March 2023 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story