Tata Harrier का ऑटोमैटिक वेरियंट जल्द हो सकता है लॉन्च

Automatic variant of Tata Harrier can be launch soon, know price
Tata Harrier का ऑटोमैटिक वेरियंट जल्द हो सकता है लॉन्च
Tata Harrier का ऑटोमैटिक वेरियंट जल्द हो सकता है लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आकर्षक लुक, दमदार इंजन और लेटेस्ट फीचर्स के चलते कम समय में पहचान बनाने वाली Tata Harrier का ऑटोमैटिक वेरियंट जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि कंपनी की यह एसयूवी लंबे समय से चर्चा में बनी हुई थी, जिसे साल की शरुुआत में लॉन्च किया था। इसके बाद से ही इसके ऑटोमैटिक वर्जन को लेकर ग्राहकों द्वारा लगातार मांग की जा रही थी, इसी को ध्यान में रखते हुए Tata ने Harrier के ऑटोमैटिक वर्जन को लाने का फैसला लिया है। उम्मीद है कि कंपनी नए वर्जन को जल्द ही लॉन्च कर सकती है। 

ऑल वील ड्राइव वेरियंट
रिपोर्ट की मानें तो कंपनी ना सिर्फ Harrier के ऑटोमैटिक वर्जन को पेश करेगी, बल्कि ऑफ-रोडिंग के शौकीनों के लिए इस एसयूवी का ऑल वील ड्राइव वेरियंट भी लॉन्च करने की तैयारी भी कर रही है। हालांकि इसमें समय लग सकता है। इतना ही नहीं खबरों की मानें तो कंपनी इस साल के अंत तक हैरियर का 7-सीटर वेरियंट भी लॉन्च करने के बारे में सोच रही है। आपको बता दें कि Tata ने 7-सीटर SUV को जेनेवा मोटर शो में Buzzard नाम से शोकेस किया था। 

स्पेसिफिकेशन: Tata Harrier
Tata Harrier को Jaguar Land Rover के नए Omega Arc प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। Tata Harrier में 2.0 लीटर का 4 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है, जो 140PS का पावर औैर 350Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।  

इसमें स्प्लिट हेडलैंप क्लस्टर के साथ हाई माउंटेड डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ एक बड़ी ग्रिल दी गई है। इसके रियर में LED ट्रीटमेंट दी गई है। फ्रंट बंपर की तरह आपको रियर में सिल्वर स्किल प्लेट भी मिलती है। इसके अलावा इसमें रेडियल टायर के साथ 17-इंच की अलॉय वील्ज दिए गए हैं।

वहीं इसके इंटीरियर में ट्विन स्क्रीन सेटअप मिलता है। हैरियर में 8.8 इंच की इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दी गई है, इसमें 7.0 इंच का डिजिटल MID दिया गया है। दोनों ही स्क्रीन टर्न बाय टर्न नेवीगेशन, म्यूजिक के साथ ही कई इंफोटेनमेंट डेटा डिस्प्ले करते हैं। इस एसयूवी में JBL साउंड सिस्टम के साथ कूल्ड स्टोरेज स्पेस भी दिया गया है। हैरियर में टेरेन रिस्पॉन्स कंट्रोलर मिलता है जो मल्टीपल मोड के साथ आता है। इसके अलावा इसमें टाटा का मल्टीपल ड्राइव 2.0 फीचर भी मिलता है जिसमें इको, सिटी और स्पोर्ट मोड मिलते हैं।

सुरक्षा का ख्याल रखते हुए इस SUV में 6 एयरबैग दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें ABS, EBD, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल होल्ड एंड हिल डिसेटं कंट्रोल, रोल ओवर मिटिगेशन सिस्टम और हाइड्रॉलिक ब्रेक असिस्ट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इसमें रिवर्स पार्किंग कैमरा है साथ ही पिछली सीट पर Isofix चाइल्ड सीट एंकर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।  

Created On :   2 May 2019 10:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story