दैनिक भास्कर हिंदी: ये कंपनी दे रही जियो को टक्कर, पेश किया 39 रुपए का प्लान

May 10th, 2018


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टेलीकॉम और इंटरनेट कि दुनिया में तहलका मचा रही मुकेश अंबानी के रिलायंस जियो को भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने टक्कर देने का मन बना लिया है। कंपनी ने यूजर्स के लिए नया प्लान पेश किया है जिसमे केवल 39 रुपए में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा के साथ ही 100 एसएमएस और फ्री PRBT 10 दिन के लिए दिया जा रहा है। BSNL का ये ऑफर होम सर्किल और नेशनल रोमिंग दोनों के लिए उपलब्ध होगा। हालांकि फिलहाल अनलिमिटेड कॉलिंग वाली सुविधा का फायदा दिल्ली और मुंबई सर्किल में लागू नहीं होगा और आगे इसका इसका फायदा इन दो शहरों को मिलेगा या नहीं ये अभी तक तय नहीं है। 

99 रुपए वाला प्लान में भी मिलेगी 26 दिन के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग 

39 रुपये वाले प्लान के अलावा BSNL ने हाल ही में 99 और 319 रुपये वाला वॉयस कॉलिंग प्लान पेश किया था। 99 रुपए वाले प्लान में पूरे देश में किसी भी नेटवर्क पर 26 दिन के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। वहीं 319 रुपए वाले प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा 90 दिन के लिए फ्री मिलती है। इसमें कंपनी किसी तरह की एसएमएस सुविधा नहीं देती।

कंपनी के इस प्लान के अंतर्गत यूजर्स को 90 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी। इसमें भी अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। इसी के साथ एयरटेल के नए प्लान को ध्यान में रखते हुए कंपनी यूजर्स को फ्री कॉलर ट्यून्स की सुविधा भी दे रही है। इस प्लान के अंतर्गत यूजर दिल्ली और मुंबई सर्किल को छोड़कर पूरे देश में कहीं भी कॉल कर सकते हैं।

जियो कैसे बेहतर है BSNL का ये ऑफर

आपको बता दें कि रिलायंस जियो (Reliance Jio) की तरफ से जियो फोन यूजर्स कसे फ्री वॉयस कॉलिंग के साथ 1 GB 4G डाटा की सुविधा 49 रुपए में दी जा रही है। 49 रुपए में ग्राहक एक महीने के लिए इस सुविधा का फायदा उठा सकते हैं। ये ऑफर केवल जियोफोन यूजर्स के लिए वेलिड है। जबकि BSNL का 39 रुपये वाला प्लान सभी प्रीपेड उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध है। मुंबई और दिल्ली के BSNL यूजर्स 45 रुपए वाला टैरिफ प्लान ले सकते हैं।

जियो के 98 रुपये की प्लान डिटेल्स

रिलायंस जियो का प्रीपेड टैरिफ 2GB 4G डाटा के साथ अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कालिंग के साथ 300 फ्री एसएमएस देता है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। इसी के साथ जियो एप्स का एक्सेस मुफ्त में मिलता है।