comScore

केयर्न एनर्जी को कर विवाद में पंचाट से राहत की उम्मीद

July 22nd, 2020 15:30 IST
 केयर्न एनर्जी को कर विवाद में पंचाट से राहत की उम्मीद

हाईलाइट

  • केयर्न एनर्जी को कर विवाद में पंचाट से राहत की उम्मीद

नई दिल्ली, 22 जुलाई (आईएएनएस)। स्कॉटिस तेल कंपनी केयर्न एनर्जी ने भारत में अपने कर विवाद को लेकर गर्मियों के अंत तक पंचाट से एक अनुकूल आदेश की उम्मीद लगा रखी है। कंपनी ने सरकार द्वारा पूर्व प्रभाव से 10,247 करोड़ रुपये कर के रूप में मांगे जाने को चुनौती दी है।

केयर्न ने एक बयान में कहा, मध्यस्थता अधिकरण ने संकेत दिया है कि कोविड-19 के कारण उसके सामने कुछ कठिनाइयां जरूर हैं, लेकिन अधिक विलंब की उम्मीद नहीं है और अनुमानित समय के भीतर ही कोई फैसला आने की आशा है।

केयर्न एनर्जी ने भारत-यूके द्विपक्षीय निवेश संरक्षण संधि के तहत मध्यस्थता की मांग की है। तीन सदस्यीय मध्यस्थता अधिकरण (पंचाट) द हेग में स्थित है और मामले पर अंतिम सुनवाई दिसंबर 2018 में पूरी हो गई थी। अधिकरण फरवरी 2019 में अपना निर्णय सुनाने वाला था। लेकिन मार्च 2019 इसने निर्णय 2019 के अंत के लिए टाल दिया और उसके बाद 2020 की गर्मियों के लिए।

केयर्न ने कहा है, यद्यपि यह निर्णय के लिए किसी निश्चित तिथि का वादा करने की स्थिति में नहीं है, लेकिन उम्मीद है यह गर्मी के अंत में फैसला सुना देगा। यूरोप में गर्मी का मौसम जून-अगस्त के बीच होता है, इसलिए कंपनी को उम्मीद है कि अगले महीने या सितंबर के प्रारंभ में कोई फैसला आ जाएगा।

कमेंट करें
rMCGp