comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Fuel Price: पेट्रोल 1 रुपए और डीजल 86 पैसे हुआ महंगा!, जानें आज के दाम

Fuel Price: पेट्रोल 1 रुपए और डीजल 86 पैसे हुआ महंगा!, जानें आज के दाम

हाईलाइट

  • दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 35 पैसे की बढ़ोतरी
  • डीजल के भाव में 28 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी
  • इससे पहले पेट्रोल 29 और डीजल 19 पैसे महंगा हुआ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सऊदी अरामको पर हुए ड्रोन हमले के बाद से लगातार कच्चे तेल की कीमतों में उछाल आया है। इसका सीधा असर घरेलू बाजार में दिखाई दे रहा है। देश में पेट्रोल जहां 1 रुपए से अधिक महंगा हो गया, वहीं डीजल की कीमत 86 पैसे प्रति लीटर बढ़ गई। यह हाल लगातार चौथे दिन (शुक्रवार, 20 सितंबर) पेट्रोल- डीजल में के रेट में हुई बढ़ोतरी के बाद हैं। 

आज इतनी बढ़ी कीमतें
भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने शुक्रवार सुबह एक बार फिर पेट्रोल- डीजल की कीमत में बढ़ोतरी कर दी। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 35 पैसे प्रति लीटर की तेजी आई है, वहीं डीजल के भाव में 28 पैसा उछाल आया है। बता दें कि इससे पहले गुरुवार (19 सितंबर) को पेट्रोल 29 पैसे प्रति लीटर तक और डीजल 19 पैसे प्रति लीटर तक महंगा हुआ था। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल डीजल की कीमत, आइए जानते हैं...

पेट्रोल के दाम
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 73.06 रुपए प्रति लीटर है। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 78.73 रुपए हो गई है। कोलकाता में पेट्रोल का भाव 75.77 रुपए रुपए प्रति लीटर हो गई है, जबकि चैन्नई में पेट्रोल की कीमत 75.94 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

डीजल के दाम
बात करें डीजल की तो यह दिल्ली में डीजल 66.29 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है। वहीं मुंबई में डीजल की कीमत 69.54 रुपए प्रति लीटर है। जबकि कोलकाता में एक लीटर डीजल के लिए 68.70 रुपए चुकाना होंगे। इसके अलावा चैन्नई में डीजल 70.08 प्रति लीटर बेचा जा रहा है।

कच्चे तेल का भाव
शुक्रवार सुबह ब्रेंट क्रूड तेजी के साथ 63.82 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई क्रूड 58.82 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया। जानकारों का मानना है कि आने वाले दिनों में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी आ सकती है। जिसका असर घरेलू बाजार में भी देखने को मिलेगा।

कमेंट करें
JNOpB