पेट्रोल और डीजल के रेट में नहीं हुआ कोई बदलाव, जानें आज की कीमत

पेट्रोल और डीजल के रेट में नहीं हुआ कोई बदलाव, जानें आज की कीमत
पेट्रोल और डीजल के रेट में नहीं हुआ कोई बदलाव, जानें आज की कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी के चलते बीते दिनों लगातार पेट्रोल और डीजल की के रेट में बढ़ोतरी देखने को मिली। वहीं अब पेट्रोल- डीजल के बढ़ते भाव में कमी आई है। भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने गुरुवार (21 नवंबर) को पेट्रोल- डीजल की कीमतों में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है। यानी कि देशभर में पेट्रोल और डीजल आज पुराने रेट पर ही उपलब्ध होंगे।

आपको बता दें आखिरी बार मंगलवार (19 नवंबर) को पेट्रोल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर तक और डीजल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई थी। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं... 

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 74.20 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 79.86 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 76.89 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 77.13 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।

डीजल की कीमत
इसी तरह डीजल की कीमत दिल्ली में 65.84 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं मुंबई में 69.06 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत  68.25 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 69.59 रुपए चुकाना होंगे।

कच्चे तेल की कीमतें
अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज यानी आईसीई पर ब्रेंट क्रूड का जनवरी अनुबंध गुरुवार को पिछले सत्र से 0.45 फीसदी की नरमी के साथ 62.17 डॉलर प्रति बैरल पर बना हुआ है। जबकि पिछले सत्र में ब्रेंट का भाव 2.53 फीसदी की तेजी के साथ 62.45 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ था। अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट के जनवरी अनुबंध में बीते सत्र से 0.30 फीसदी की गिरावट के साथ 57.05 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था।
 

Created On :   21 Nov 2019 3:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story