EMI Moratorium: इन बैंकों ने अपने ग्राहकों को दी राहत, तीन महीने नहीं दी लोन की किश्त तो नहीं लगेगा फाइन

Government banks offer loan EMI moratorium to customers
EMI Moratorium: इन बैंकों ने अपने ग्राहकों को दी राहत, तीन महीने नहीं दी लोन की किश्त तो नहीं लगेगा फाइन
EMI Moratorium: इन बैंकों ने अपने ग्राहकों को दी राहत, तीन महीने नहीं दी लोन की किश्त तो नहीं लगेगा फाइन
हाईलाइट
  • दो दिनों में ईएमआई का साइकल शुरू होना है
  • ज्यादा जानकारी के लिए बैंकों ने अपने ग्राहकों से ब्रांच में संपर्क करने के लिए कहा
  • सरकारी बैंकों ने ईएमआई के भुगतान को तीन महीने स्थगित करने की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ग्राहकों को राहत देने के लिए, कुछ सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों ने मंगलवार को ईएमआई के भुगतान को तीन महीने स्थगित करने की घोषणा की। ज्यादा जानकारी के लिए बैंकों ने अपने ग्राहकों से ब्रांच में संपर्क करने के लिए कहा है। बता दें कि दो दिनों में ईएमआई का साइकल शुरू होना है, ऐसे में आरबीआई के निर्देशों के बाद बैंकों की तरफ से ईएमआई के भुगतान को तीन महीने स्थगित करने की जानकारी नहीं मिलने से असमंजस की स्थिति पैदा हो रही थी।

बैंकों ने ट्वीट कर दी जानकारी
पंजाब नेशनल बैंक ने ट्वीट में कहा कि "पीएनबी अपने ग्राहकों के लिए राहत योजना लाई है। बैंक ने कोरोनावयरस के मद्देनजर, टर्म लोन की सभी किश्तों/ब्याज के भुगतान को स्थगित करने का निर्णय लिया है। ग्राहकों को 01 मार्च 2020 से 31 मई 2020 के बीच की किश्तों के भुगतान के लिए तीन महीनों का अतिरिक्त समय दिया जाएगा। इसी तरह का ट्वीट बैंक ऑफ बड़ोदा, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, यूको बैंक, इंडियन बैंक, सिंडिकेट बैंक, कैनरा बैंक, आईडीबीआई बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने किया है। सेंट्रल बैंक ने क्रेडिट कार्ड के ड्यू के लिए भी राहत दी है।

बता दें कि रिजर्व बैक ऑफ इंडिया ने कोरोनोवायरस के प्रकोप के आर्थिक प्रभाव का मुकाबला करने के लिए शुक्रवार को कई महत्वपूर्ण कदमों की घोषणा की थी। RBI ने कर्जदाताओं को बड़ी राहत देते हुए, बैंकों को 1 मार्च, 2020 तक बकाया सभी टर्म लोन की किश्तों के भुगतान पर तीन महीने की मोहलत देने की अनुमति दी थी। इसका मतलब है कि तीन महीने तक लोन की किश्त नहीं चुका पाएंगे तो इसे डिफॉल्ट नहीं माना जाएगा। तीन महीने की अवधि के बाद आपकी ईएमआई दोबारा शुरू हो जाएंगी। आपका लोन टर्म भी तीन महीने बढ़ जाएगा। 

Created On :   31 March 2020 2:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story