दैनिक भास्कर हिंदी: अमिताभ चौधरी होंगे एक्सिस बैंक के नए MD और CEO, जनवरी 2019 से संभालेंगे पद

September 9th, 2018

हाईलाइट

  • अमिताभ चौधरी एक्सिस बैंक के नए मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर होंगे।
  • एक्सिस बैंक ने शनिवार को इसका ऐलान किया।
  • बैंक ने कहा कि चौधरी का कार्यकाल 1 जनवरी, 2019 से शुरू होगा।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमिताभ चौधरी एक्सिस बैंक के नए मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) और चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर (CEO) होंगे। शनिवार को एक्सिस बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग के बाद यह फैसला लिया गया। बैंक ने कहा कि चौधरी का कार्यकाल 1 जनवरी, 2019 से शुरू होगा। वह अगले तीन साल की अवधि के लिए बैंक के MD और CEO के पद पर कार्यरत रहेंगे। चौधरी एक्सिस बैंक की पूर्व MD शिखा शर्मा की जगह लेंगे। शिखा शर्मा का कार्यकाल 31 दिसंबर, 2018 को समाप्त हो रहा है।

54 वर्षीय चौधरी वर्तमान में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के MD और CEO के रूप में कार्यरत हैं। वह जनवरी, 2010 से HDFC लाइफ से जुड़े हुए हैं। एक्सिस बैंक के प्रवक्ता ने बताया, 'बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने आज एक मीटिंग आयोजित की थी। मीटिंग में अमिताभ चौधरी के नाम पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने भी अपनी मंजूरी दे दी है। चौधरी को तीन साल की अवधि के लिए बैंक अपना नया MD और CEO नियुक्त करती है। वह 1 जनवरी, 2019 से 31 दिसंबर, 2021 तक इस पद पर काबिज रहेंगे।'

अमिताभ चौधरी ने अपनी नियुक्ती पर खुश होते हुए कहा, 'मुझे भारत के तीसरे सबसे बड़े बैंक का प्रभार देने के लिए और इस सम्मान के लिए, मैं RBI और एक्सिस बैंक बोर्ड का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।' इसके पहले HDFC लाइफ ने भी एक बयान जारी किया था, जिसमें यह बताया गया था कि अमिताभ चौधरी ने अपना इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे पर फैसला करने और नए एमडी और सीईओ की नियुक्ति पर विचार करने के लिए 12 सितंबर को एक मीटिंग रखी गई है।

बता दें कि जुलाई, 2017 में एक्सिस बैंक बोर्ड ने शिखा शर्मा की फिर से नियुक्ति को मंजूरी दे दी थी। हालांकि इस साल अप्रैल में, शिखा शर्मा के अनुरोध के बाद एक्सिस बैंक बोर्ड ने उनके कार्यकाल को घटा दिया था। इसके बाद से ही चौधरी की नियुक्ति की अटकलें तेज हो गई थी। इस दौरान उन्होंने HDFC लाइफ में अपनी शेयर भी बेच दिये थे। एक रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने अप्रैल और अगस्त के बीच 55.77 करोड़ रुपये के शेयर बेचे थे।

खबरें और भी हैं...