दैनिक भास्कर हिंदी: Indigo Paints IPO: साल का दूसरा आईपीओ 20 जनवरी को खुलेगा, प्राइस बैंड 1480-1490 रुपए तय

January 14th, 2021

हाईलाइट

  • साल 2020 में IPO ने निवेशकों को अच्छी कमाई कराई
  • 2021 में भी आईपीओ के निवेशकों को मालामल करने की उम्मीद
  • डेकोरेटिव पेंट कंपनी इंडिगो पेंट्स का आईपीओ 20 जनवरी को खुलेगा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। साल 2020 में IPO ने निवेशकों को अच्छी कमाई कराई है। ऐसे में उम्मीद यही की जा रही है कि 2021 में भी आईपीओ निवेशकों को मालामल करेंगे। साल 2021 की शुरुआत में आईआरएफसी के बाद अब देश की पांचवीं सबसे बड़ी डेकोरेटिव पेंट कंपनी इंडिगो पेंट्स का आईपीओ 20 जनवरी को ओपन हो रहा है। इसे अपलाई करने की आखिरी तारीख 22 जनवरी है। इंडिगो पेंट्स ने अपने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 1480-1490 रुपए तय किया है। 

इंडिगो पेंट्स के आईपीओ में एक लॉट 10 शेयरों का होगा। यानी निवेशकों को कम से कम 10 शेयरों के लिए या 14900 रुपये निवेश करना होगा। आईपीओ के जरिए इंडिगो पेंट्स की 300 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। कंपनी इस फंड का इस्तेमाल तमिलनाडु के पुड्डुकोटाई की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के विस्तार में करेगी। इसके अलावा 150 करोड़ रुपए की लागत से एक अलग प्लांट लगाया जाएगा। फंड का एक हिस्‍से इस्तेमाल रीपेमेंट में भी किया जाएगा।

कंपनी के प्रमोटर्स और इनवेस्टर्स 58.40 लाख शेयरों की बिक्री करेंगे। आईपीओ  के जरिये सिकोइया कैपिटल  इंडिगो पेंट्स में अपनी हिस्सेदारी कम करेगी। इसके अलावा कुछ प्रमोटर्स भी हिस्सेदारी बेचने का प्लान बना रहे हैं। कंपनी के प्रमोटर्स में हेमंत जालान, अनिता जालान, पराग जालान, कमला प्रसाद जालान, तारा देवी जालान और हैलोजेन केमिकल्‍स प्राइवेट लिमिटेड शामिल हैं। कंपनी के आईपीओ के लिए लीड मैनेजर कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, इडलवाइज फाइनेंशियल सर्विसेज और ICICI सिक्योरिटीज हैं।

इंडिगो पेंट्स देश की पांचवीं सबसे बड़ी डेकोरेटिव पेंट कंपनी है। कंपनी अपने पेंट्स Indigo ब्रांडनेम से ही बेचती है। कंपनी का डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क 27 राज्यों में फैला है। पूर्व इंडियन क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी इसके ब्रांड अंबेसडर हैं। कंपनी के फाइनेंशियल की बात करें तो 30 सितंबर को खत्‍म हुई तिमाही में कंपनी का टोटल एसेट 412 करोड़ के करीब था। वहीं रेवेन्‍यू 260 करोड़ और मुनाफा 27 करोड़ से ज्‍यादा था।

खबरें और भी हैं...