दैनिक भास्कर हिंदी: लॉकडाउन: Amazon, Flipkart और Paytm की सर्विस 20 अप्रैल के बाद होगी शुरू! 

April 16th, 2020

हाईलाइट

  • कुछ शर्तों के साथ कंपनियां शुरू कर सकती हैं सर्विस
  • गृह मंत्रालय ने कहा था कि कुछ क्षेत्रों में राहत मिल सकती
  • वहां सर्विस शुरू की जा सकती हैं, जहां कोरोना हॉटस्पॉट नहीं हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश इन दिनों कोरोनावायरस जैसी महामारी से जूझ रहा है। वहीं इसे रोकने के लिए 3 मई तक लॉकडाउन घोषित है। ऐसे में सभी काम ठप्प हैं, लेकिन 20 अप्रैल के बाद कुछ क्षेत्रों में राहत मिल सकती है। हालांकि इसके लिए कुछ शर्तें भी तय की गई हैं। फिलहाल ई-कॉमर्स कंपनियां अपनी सर्विस शुरू करने की तैयारी कर रही हैं। 

आपको बता दें कि गृह मंत्रालय ने जारी गाइडलाइन में कहा है कि 20 अप्रैल से ऑनलाइन रिटेल कंपनियां उन क्षेत्रों में अपनी सर्विस शुरू कर सकती हैं, जहां कोरोना के हॉटस्पॉट नहीं हैं।

Fuel Price: अप्रैल में इतनी घटी पेट्रोल- डीजल की खपत, जानें आज के दाम

स्पष्टीकरण का इतंजार
ए​क हालिया रिपोर्ट के अनुसार फ्लिपकार्ट, एमेजॉन और पेटीएम मॉल जैसी ऑनलाइन रिटेल कंपनियां अपना कारोबार 20 अप्रैल के बाद चालू कर सकती हैं। हालांकि अभी यह जानकारी नहीं है कि इन कंपनियों ने किस तरह की सामग्री की सप्लाई करने की इजाजत मिलेगी। ऐसे में अभी कंपनियों को गृह मंत्रालय के गाइडलाइन पर स्पष्टीकरण का इतंजार है।  

सर्विस चालू करने का संकेत
मालूम हो कि लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। ऐसे में लोगों को कई सारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में इन कंपनियों को कुछ शर्तों के साथ अपनी सर्विस चालू करने का संकेत दिया गया था। जैसे ही संबंधित कंपनियों को स्पष्टीकरण मिलेगा, वे अपने कारोबार को चालू कर देंगी।