दैनिक भास्कर हिंदी: LPG Gas Rate: बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी, जानिए आपके शहर में कितने बढ़े रेट

June 1st, 2020

हाईलाइट

  • रसोई गैस की कीमतों में 37 रुपए तक की बढ़ोतरी
  • इंटरनेशनल मार्केट में एलपीजी की कीमतों में आई तेजी के बाद बढ़े दाम
  • दिल्ली में अब 593 रुपए में मिलेगा सिलेंडर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तीन महीने तक दरों में लगातार कटौती के बाद अब रसोई गैस की कीमतों में 37 रुपए तक की बढ़ोतरी की गई है। ये कीमतें आज से लागू हो गई है। इंटरनेशनल मार्केट में एलपीजी की कीमतों में आई तेजी के बाद ये बढ़ोतरी हुई है। हालांकि, प्रधानमंत्री उज्ज्वला (PMUY) लाभार्थियों पर इस बढ़ोतरी का असर नहीं पड़ेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि वे प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में कवर है। इस योजना के तहत 30 जून तक उन्हें मुफ्त सिलेंडर मिलेगा।

दिल्ली में अब 593 रुपए में मिलेगा सिलेंडर
दिल्ली में बिना सब्सिडी वाला एलपीजी सिलेंडर अब 11.50 रुपए महंगा मिलेगा। दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर के दाम 593 रुपए हो गए हैं। कोलकाता में सिलेंडर के दाम 31.50 रुपए की बढ़ोतरी के साथ 616 रुपए, मुंबई में 11.50 रुपए की बढ़ोतरी के साथ 590 रुपए और चेन्नई में 37 रुपए की बढ़ोतरी के साथ 606 रुपए हो गए हैं। इससे पहले इंटरनेशनल मार्केट में एलपीजी के दाम घटने के बाद दिल्ली में फरवरी से मई के बीच एलपीजी सिलेंडर के दाम 858 रुपए से घटकर 581 रुपए पर आ गए थे। आपके शहर में एलपीजी सिलेंडर के दाम जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

 

lpg


बिना सब्सिडी वाले LPG सिलेंडर के पहले के दाम:

lpg-2

खबरें और भी हैं...